झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 15, 2020, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा को लेकर ऊर्जा विभाग की तैयारी, राजधानीवासियों को मिलेगी निर्बाध बिजली

रांची में दुर्गा पूजा समिति और ऊर्जा विभाग के बीच हुए समझौते के अनुसार निर्बाध बिजली मुहैया कराने पर सहमति बनी है, जिसके लिए ऊर्जा विभाग पूरी तरह से तैयारी कर चुका है.

Energy department completed preparation for Durga Puja in ranchi
Energy department completed preparation for Durga Puja in ranchi

रांची: राजधानी में दुर्गा पूजा को लेकर बिजली विभाग ने विद्युत आपूर्ति को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. खासकर पंडालों में बिजली आपूर्ति मुहैया कराने के लिए ऊर्जा विभाग की ओर से कई इंतजाम किये गए हैं. ताकि दुर्गा पूजा के दौरान किसी भी तरीके की लोगों को परेशानी ना हो.

जानकारी देते अभियंता
ऊर्जा विभाग तैयार

दुर्गा पूजा में ऊर्जा विभाग की तैयारियों की जानकारी देते हुए विद्युत अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार ने बताया कि कि दुर्गा पूजा समिति और ऊर्जा विभाग के बीच हुए समझौते के अनुसार निर्बाध बिजली मुहैया कराने पर सहमति बनी है, जिसके लिए ऊर्जा विभाग पूरी तरह से तैयारी कर चुका है. उन्होंने बताया कि अमूमन राजधानी रांची में 250 मेगा वाट की खर्च होती. दुर्गा पूजा के समय में बिजली आपूर्ति का खर्च बढ़ जाता है, जिसमें अमूमन 260 से 270 मेगावाट तक बिजली मुहैया कराना पड़ता है.

ये भी पढ़ें-बेरमो उपचुनाव: बीजेपी के वंशवाद के बयान पर कांग्रेस का तंज, कहा- अपनी गिरेबां में भी झांके BJP

मिलेगी निर्बाध बिजली

बिजली विभाग के अभियंता प्रभात कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए विभाग के कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है. ताकि अगर कहीं किसी तरह की परेशानी होती है, तो उसे जल्द से जल्द समाधान किया जाए. उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा के समय में ज्यादातर समस्या ट्रांसफॉर्मर फॉल्ट और लोड शेडिंग की देखी जाती है, जिसके लिए कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं. ताकि विपरीत परिस्थिति में प्रभावित इलाकों को तुरंत बिजली मुहैया कराई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details