झारखंड

jharkhand

कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चला रहा जिला प्रशासन, कई लोग अब भी उड़ा रहे नियम की धज्जियां

By

Published : Oct 21, 2020, 5:30 PM IST

राजधानी रांची में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिला प्रशासन इसे रोकने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चला रहा है, लेकिन फिर भी कुछ लोग कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. कलेक्ट्रेट परिसर में काम कराने आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर घंटों बैठे भी दिख रहे हैं.

people-are-violating-corona-guideline-in-ranchi
सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

रांची: राजधानी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है. इसे लेकर उपायुक्त छवि रंजन गाइडलाइन से संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक भी कर रहे हैं और रांचीवासियों से भीड़-भाड़ से बचने और गाइडलाइन का पालन करते हुए ही घर से बाहर निकलने की अपील कर रहे हैं, लेकिन फिर भी आम लोगों में कोविड-19 गाइडलाइन को लेकर जागरूकता कम दिख रही है. कलेक्ट्रेट परिसर और आसपास के क्षेत्र में आम लोग सोशल डिस्टेंसिंग को तार-तार करते नजर आ रहे हैं.

देखें पूरी खबर
कलेक्ट्रेट परिसर में अंदर जाने पर गाइडलाइन के तहत सेनेटाइजेशन के साथ-साथ थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्ट्रेट ऑफिस में एंट्री के लिए सिर्फ एक गेट को ही खोला गया है, फिर भी ऑफिस में काम कराने आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर घंटों बैठे दिख रहे हैं. जिला प्रशासन लगातार कोविड-19 के गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहा है. शहर के उन दुकानों और प्रतिष्ठानों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है, जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, फिर भी लोगों में जितनी जागरूकता आनी चाहिए, वह अब तक नहीं आई है, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ता दिख रहा है. आंकड़ों के मुताबिक भी राज्यभर में राजधानी रांची में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे हैं. इसे भी पढ़ें:- RIMS में कोविड-19 गाइडलाइन की उड़ रही है धज्जियां, बेअसर दिख रही प्रधानमंत्री की अपील


एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा ने अपील करते हुए कहा है कि संक्रमण से बचाव के लिए सभी को एकजुट होकर सरकार और जिला प्रशासन के गाइडलाइन को मानना चाहिए. दुकानों के खिलाफ हो रहे कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा अब दुकान और प्रतिष्ठान जागरूक हुए हैं और कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं, फिर भी और जागरूक होने की जरूरत है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details