झारखंड

jharkhand

झारखंड कांग्रेस में अंतर्कलह, रामेश्वर उरांव की जगह लेने लायक नहीं बचा कोई नेता!

By

Published : Jun 29, 2021, 12:09 AM IST

झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) में इन दिनों घमासान मचा हुआ है. पार्टी के नेता ही संगठन की कमियों को उजागर करने में लगे हुए हैं, जिसके बाद से प्रदेश नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं. उसके बावजूद भी आलाकमान के ओर से अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

ETV Bharat
झारखंड कांग्रेस कार्यालय

रांची:झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के अंदर लगातार कुछ विधायकों के बागी तेवर दिख रहे हैं. जिसके बाद से केंद्रीय नेतृत्व के सामने प्रदेश कांग्रेस संगठन के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए जाने लगे हैं, लेकिन अब तक झारखंड कांग्रेस के नेतृत्व परिवर्तन को लेकर आलाकमान के ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है, कि क्या प्रदेश कांग्रेस में कोई ऐसा नेता नहीं बचा है, जिसके हाथों में प्रदेश की कमान सौंपी जा सके.

इसे भी पढे़ं: इरफान के नेतृत्व में कांग्रेस के नाराज विधायकों ने की आलाकमान से मुलाकात, पूरे मामले पर ETV भारत से की बातचीत


कांग्रेस पार्टी लगातार अनुशासन की बात कहते आई है, लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के नेतृत्व में 6 विधायकों ने दिल्ली में आलाकमान के सामने प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं, उससे यही लगता है, कि अब पार्टी के अंदर अनुशासन खत्म होते जा रहा है. हालांकि इस मुलाकात को लेकर कांग्रेस का मानना है, कि संगठन में सब कुछ ठीक-ठाक है, केंद्रीय नेतृत्व से मिलने का यह मतलब नहीं कि सिर्फ शिकायत की जाती है, बल्कि विधायक होने के नाते वह अपने क्षेत्र की समस्या और अपने कार्यों की रिपोर्ट सौंपने भी जा सकते हैं, झारखंड कांग्रेस पूरी तरह से अखंड है और मजबूती के साथ सारे विधायक अनुशासन में रहते हुए राज्य के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर
प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को लेकर अंदरखाने से उठते रहे आवाजप्रदेश कांग्रेस की कमान किसी और को सौंपने को लेकर भी लगातार अंदरखाने से आवाजें उठते रही है, लेकिन अब तक परिवर्तन नहीं हुआ है, जिससे यह भी सवाल उठ रहे हैं, कि क्या पार्टी के अंदर ऐसे नेताओं की कमी है? इस सवाल के जवाब में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है, कि बीजेपी पूरे देश में आयातित नेताओं से चलती है, लेकिन कांग्रेस नेताओं को तैयार करती है, कांग्रेस के पास छात्र इकाई, युवा इकाई, महिला इकाई से लेकर मूल इकाई तक के नेताओं की लंबी लिस्ट है और उनमें नेतृत्व की क्षमता है.इसे भी पढे़ं: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बागी तेवर! कहा- सिर्फ सीएम हेमंत को देना है सम्मान बाकी नहीं हैं उस लायक


कार्यकारी अध्यक्ष संगठन की कमियों को कर रहे सार्वजनिक
झारखंड कांग्रेस का भले ही दावा है, कि अनुशासन के साथ संगठन में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है, लेकिन जिस तरह से पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संगठन की कमियों को सार्वजनिक कर रहे हैं और प्रदेश अध्यक्ष को घेर रहे हैं, इससे नहीं लगता कि संगठन में सब कुछ ठीक है, बल्कि इसे नेतृत्व परिवर्तन का एक संकेत माना जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details