झारखंड

jharkhand

झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर त्रिपुरा में हुए हमले की कांग्रेस ने की निंदा, भाजपा पर किया कड़ा प्रहार

By

Published : Jan 18, 2023, 11:10 PM IST

झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर त्रिपुरा में हुए हमले की कांग्रेस पार्टी जमकर निंदा कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने इसे लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. वहीं मंत्री आलमगीर ने भी इस घाटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

Attack on Dr Ajay Kumar
अस्पताल में भर्ती त्रिपुरा के कांग्रेस प्रभारी डॉ अजय कुमार

रांची: त्रिपुरा के मजलिसपुर में कांग्रेस पार्टी की बाइक रैली के दौरान त्रिपुरा के कांग्रेस प्रभारी और झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजय कुमार पर हुए जानलेवा हमले पर झारखंड कांग्रेस ने चिंता जताई है. इस घटना में त्रिपुरा सरकार के मंत्री सुशांत चौधरी और भाजपा के कार्यकर्ताओं का हाथ बताया है.

ये भी पढ़ें:जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार पर त्रिपुरा में हमला, भाजपा नेता पर आरोप

डॉ अजय कुमार पर हुए कातिलाना हमले की घटना की भर्त्सना करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए भाजपा के लोग किसी भी स्तर तक जा सकते हैं. भाजपा के लोगों का लोकतंत्र और लोकशाही पर भरोसा नहीं रहा है. सत्ता में बने रहने के लिये अगर राज्य सरकार के मंत्री के नेतृत्व में प्रतिपक्ष के राजनैतिक कार्यक्रम पर गुंडों से हमला करवाया जाए, यह निंदनीय कृत्य है. राजेश ठाकुर ने कहा कि इस हमले में डॉ अजय कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. इस समय पूरी झारखंड कांग्रेस डॉक्टर अजय कुमार के साथ मजबूती से खड़ा है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इस घटना पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करे और राज्य सरकार के उक्त मंत्री को अविलंब बर्खास्त किया जाए.

मंत्री आलमगीर आलम ने की कार्रवाई की मांग:वहीं प्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि त्रिपुरा में जंगलराज है. जहां मंत्री सड़कों पर हमले करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम डॉ अजय कुमार के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना कर रहे हैं. साथ ही साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.

घायल नेता ने जारी किया वीडियो: घायल कांग्रेस नेता और त्रिपुरा के कांग्रेस प्रभारी डॉ अजय कुमार ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि 'यही होता है, जब बीजेपी के राज में आवाज उठाओ तो वे हमला करवा देते हैं. चिंता की कोई बात नहीं है, मैं ठीक हूं और लड़ाई जारी रखूंगा.' इस वीडियो में वह अस्पताल के बेड पर लेटे नजर आते हैं, शरीर पर चोट के निशान भी हैं. उनका आरोप है कि मजलिसपुर में बाइक रैली के दौरान त्रिपुरा के एक मंत्री और उनके समर्थकों ने उन पर पथराव कराया.

कांग्रेस नेता पर हुए हमले की जमकर हो रही है निंदा: झारखंड कांग्रेस की ओर से त्रिपुरा में डॉ अजय कुमार पर हुए हमले की घटना की निंदा करने वालों में कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, गीता कोड़ा, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, केशव महतो कमलेश, रविंद्र सिंह, अमूल्य नीरज खलखो, राकेश सिन्हा, राजीव रंजन प्रसाद, डॉ एम तौसीफ, सतीश पॉल मुंजनी, आभा सिन्हा, कुमार राजा, और डॉ राकेश किरण महतो शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details