झारखंड

jharkhand

रांचीः ऑड्रे हाउस में लगा पेंटिंग प्रदर्शनी, देशभर के पेंटर्स के बनाए पेंटिंग्स का आम लोग कर सकते हैं अवलोकन

By

Published : Feb 29, 2020, 3:17 PM IST

रांची के ऑड्रे हाउस में 29 फरवरी से 1 मार्च तक आम लोगों के लिए पेंटिंग प्रदर्शनी लगाई गई है. इस प्रदर्शनी में लोगों को देशभर के पेंटर्स के बनाए हुए पेंटिंग देखने का मौका मिलेगा. राज्य के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने इस आयोजन का उद्घाटन किया.

रांचीः ऑड्रे हाउस में लगा पेंटिंग प्रदर्शनी, देशभर के पेंटर्स के बनाए पेंटिंग्स का आम लोग कर सकते हैं अवलोकन
मुख्य सचिव

रांचीः नेतरहाट में हुए प्रथम राष्ट्रीय जनजाति और लोक चित्रकला शिविर में चित्रकारों द्वारा बनाए गए पेंटिंग्स को लोग रांची के ऑड्रे हाउस में देख सकते हैं. इसे लेकर ऑड्रे हाउस में एक विशेष पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. तमाम चित्रकारों के बनाए गए चित्र इस विशेष पेंटिंग प्रदर्शनी मे लगाए गए हैं. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने किया. इस दौरान इन पेंटिंग्स पर निर्मित कॉफी टेबल बुक का लोकार्पण भी किया गया है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राष्ट्रपति, 11 विद्यार्थियों को दिया मेडल

नेतरहाट में आयोजित प्रथम राष्ट्रीय जनजातीय लोक चित्रकला शिविर में जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी तक के चित्रकारों की ओर से एक से बढ़कर एक पेंटिंग बनाए गए हैं. झारखंड की वादियों के अलावा कई घटनाक्रमों को भी अद्भुत पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया गया है और अब आम लोग भी इनके बनाए पेंटिंग्स का अवलोकन 29 फरवरी से 1 मार्च तक कर सकते हैं. इसे लेकर रांची स्थित ऑड्रे हाउस में एक विशेष पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. इस पेंटिंग प्रदर्शनी का अवलोकन करने के लिए आम लोगों को विभाग ने आमंत्रित भी किया है. इस प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव डीके तिवारी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पेंटिंग्स पर निर्मित कॉफी टेबल बुक का लोकार्पण भी किया. दरअसल जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. इसके जरिए झारखंड के अद्भुत चित्रकारों की पेंटिंग्स और देश के विभिन्न राज्यों के पेंटर्स के निर्मित पेंटिंग्स को भी लोगों तक पहुंचाने की कोशिश है .

उद्घाटन के मौके पर पहुंचे मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा कि झारखंड में कला के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. यहां प्रतिभा हर तरफ है, बस इन प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत है. वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि इनके लिए भी एक नीति बनाने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details