झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 30, 2020, 5:30 AM IST

ETV Bharat / state

रांची: बिल्डर की हत्या के लिए 10 लाख की सुपारी लेने वाला शूटर गिरफ्तार, मुख्य सरगना अब भी फरार

रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी बिल्डर शशांक शेखर की हत्या के लिए 10 लाख की सुपारी लेने वाले शूटर को अरगोड़ा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी हटिया निवासी प्रदीप साहू है.

ontract killer arrested from Ranchi
गिरफ्तार अपराधी

रांची: जिलापुलिस ने बिल्डर की हत्या के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी लेने वाला कुख्यात अपराधी प्रदीप साहू को गुमला से गिरफ्तार किया है. जमीन विवाद को लेकर बिल्डर की हत्या करने की योजना थी, लेकिन पूर्व में ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

क्या है पूरा मामला

रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी बिल्डर शशांक शेखर की हत्या के लिए 10 लाख की सुपारी लेने वाले शूटर को अरगोड़ा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी हटिया निवासी प्रदीप साहू है, पुलिस ने आरोपी को गुमला से गिफ्तार किया है. उसका आपराधिक रिकार्ड भी रहा है. वह हटिया निवासी अपराधी राजेश साहू के गिरोह का सक्रिय सदस्य है. राजेश साहू ने ही प्रदीप सहित अन्य को शशांक शेखर की हत्या करने के लिए सुपारी दी थी.

जमीन विवाद में होनी थी हत्या

पुलिस के अनुसार प्रदीप, राजेश साहू, रवि साहु और कुलदीप साहू ने एक जमीन को लेकर शशांक शेखर की हत्या करने के लिए कुछ अपराधियों को दस लाख रुपये की सुपारी दी थी. इसकी जानकारी मिलने के बाद शशांक ने अरगोड़ा थाने में 10 फरवरी 2019 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी. दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि एक जमीन साल 2018 में आरोपित राजेश साहु से खरीदी थी. उस जमीन को राजेश समेत उक्त सभी आरोपी छोड़ने की धमकी दे रहे थे. इनकार करने के बाद उन्होंने अंजाम भुगताने की धमकी दी थी. इसी एवज में उक्त आरोपियों ने उनकी हत्या के लिए विक्की कुमार, बिट्टू कुमार, बंटी कुमार को 10 लाख रुपए की सुपारी दी थी.

ये भी पढ़ें- रांची में पूर्व एसपीओ देवानंद मुंडा की हत्या, अपराधियों ने खदेड़ कर सिर में मारी 4 गोली

इधर, हत्या की योजना की जानकारी बिल्डर को पहले ही मिलने पर पूरा खेल उलटा पड़ गया. जब वे लोग उनकी हत्या करने पहुंचे तो इससे पहले उनको जानकारी मिल गई. इसके बाद अपराधी फरार हो गए. पुलिस के अनुसार साजिश रचने वाले बाकी अपराधी फरार हैं. राजेश साहू ने जगन्नाथपुर में संतोष कुमार सिंह नाम के युवक को गोली मार दी थी. इस गोलीबारी के बाद ही शशांक शेखर की हत्या से संबंधित सुपारी देने की बात सामने आई थी. इसके बाद से ही राजेश साहू फरार चल रहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details