झारखंड

jharkhand

रांची: हटिया आरपीएफ थाना में एक जवान कोरोना पॉजिटिव, 28 जवान किए गए होम क्वॉरेंटाइन

By

Published : Jul 31, 2020, 10:04 PM IST

रांची में शुक्रवार को हटिया आरपीएफ थाने के एक जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टी हुई है. इसी के चलते एहतियातन थाने के 28 आरपीएफ जवान को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसके साथ ही हटिया आरपीएफ थाने को सील कर दिया गया है.

ranchi news
आरपीएफ का एक जवान कोरोना पॉजिटिव

रांची:कोरोना महामारी का प्रकोप झारखंड में पूरी तरफ फैल चुका है. प्रतिदिन आंकड़ें बढ़ रहे हैं, झारखंड पुलिस के साथ-साथ अब आरपीएफ के जवान भी कोरोना के चपेट में आ रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को हटिया आरपीएफ थाना में एक आरपीएफ जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एहतियातन हटिया आरपीएफ थाना को सील किया गया है.

हटिया आरपीएफ थाना
आरपीएफ जवान कोरोना पॉजिटिवगौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही हटिया रांची आरपीएफ बैरक मिलाकर 3 आरपीएफ के जवान कोरोना पॉजेटिव मिले थे. इसी कड़ी में शुक्रवार को भी हटिया आरपीएफ थाना में एक आरपीएफ जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. एहतियातन इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर समेत 28 आरपीएफ जवान होम क्वॉरेंटाइन किए गए है.

रेल सुरक्षा में तैनात आरपीएफ के जवान
झारखंड पुलिस के बाद रेल सुरक्षा में तैनात आरपीएफ के जवान भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं. आरपीएफ के जवान लगातार फ्रंट में रहकर यात्रियों की सेवा में जुटे हैं. स्पेशल ट्रेन से आने वाले यात्रियों को सुरक्षित तमाम एहतियातन कदम उठाते हुए ट्रेन से प्लेटफार्म तक सुविधा प्रदान की है. कई संक्रमित क्षेत्र से भी यात्री लगातार रेल यातायात के माध्यम से प्रदेश पहुंच रहे हैं. ऐसे में इन आरपीएफ जवानों को खुद का सुरक्षा करना भी एक बड़ी चुनौती है और अब आरपीएफ के जवान भी सुरक्षित नहीं है. आरपीएफ के बैरक से लेकर थाना तक कोरोना पहुंच चुका है.


इसे भी पढ़ें-रांची: कोरोना जागरूकता रथ, गीत और नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को किया जा रहा जागरूक


पुलिस औरआरपीएफ के जवान
झारखंड के तमाम जिलों के साथ-साथ रांची में भी कोरोना वायरस का प्रकोप देखा जा रहा है. लगातार स्वास्थ्य विभाग बेहतर प्रयास में जुटी है, लेकिन फिर भी इसे रोक पाना फिलहाल मुश्किल है. स्वास्थ्य विभाग को बेहतर तरीके से और प्लानिंग करनी होगी. तब कुछ हद तक नुकसान और कोरोना महामारी के फैलाव को रोका जा सकेगा. पुलिस जवान के साथ-साथ अब आरपीएफ के जवान भी कोरोना वायरस संक्रमित लगातार पाए जा रहे है. बता दें रांची में कोरोना संक्रमण के 2039 मामले हो चुके है. इसमें से 506 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके है. वहीं कोरोना संक्रमण से 24 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details