झारखंड

jharkhand

रांची: धुर्वा में एक और आत्महत्या, घर से गायब युवक का शव भी हुआ बरामद

By

Published : Aug 12, 2020, 9:37 PM IST

रांची के धुर्वा में एक व्यक्ति के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक पत्नी की मौत और लॉकडाउन में आर्थिक तंगी की वजह से डिप्रेशन में चल रहा था. वहीं पुलिस ने पिछले दिनों घर से गायब एक युवक का शव भी बरामद किया है.

ranchi news
एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

रांची:जिले में आत्महत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. बुधवार को रांची के धुर्वा में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के तीन बच्चे है. बता दें कि मृतक मनोज महतो धुर्वा के सखुआ बगान का रहने वाला था.

गरीबी से तंग आकर किया आत्महत्या
मिली जानकारी के अनुसार मनोज महतो शादी विवाह में हलवाई का काम कर अपना और अपने तीन बच्चों का पालन-पोशण किया करता था. पुलिस के अनुसार लॉकडाउन की वजह से इन दिनों वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था, जिस कारण वह डिप्रेशन में था. सूचना मिलने के बाद बुधवार की सुबह धुर्वा पुलिस मौके पर पहुंची. शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. इस मामले में धुर्वा पुलिस ने पुत्र के बयान पर यूडी केस दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

रात में सभी ने एक साथ खाया था खाना
परिजनों के अनुसार सखुआ बगान निवासी मनोज महतो अपने तीन पुत्रों के साथ रहता था. मंगलवार की रात परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ खाना खाया और सोने के लिए अपने-अपने कमरे में चले गए. सुबह जब बच्चे जगे तो देखा कि मनोज महतो पंखे में फंदा से झूल रहे हैं. इसके बाद बच्चों ने शोर मचाया और आसपास के लोग जमा हुए. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई.

दो साल पहले पत्नी की हो चुकी है मौत
पुलिस के अनुसार मनोज की पत्नी की दो साल पहले मौत हो गई. वह काफी बीमार रहती थी. पत्नी की मौत के बाद से ही वह डिप्रेशन में चल रहा था. इसकी दवा भी लेता था.

इसे भी पढ़ें-गुरुवार को SC में झारखंड के DGP की किस्मत पर फैसला, UPSC ने डीजीपी के संभावित नामों की पैनल भी लौटाई


धुर्वा से शव भी बरामद
वहीं दूसरी तरफ धुर्वा थाना क्षेत्र के नर्स कॉलोनी स्थित कुंए से एक युवक का बुधवार को शव बरामद किया गया है. युवक की पहचान मुन्ना बड़ाईक के रूप में की गई है. वह ऑटो चालक था और नर्स कॉलोनी में रहता था. पारिवारिक विवाद के कारण वह दो दिन से घर से लापता था. सूचना मिलने के बाद धुर्वा पुलिस मौके पर पहुंची और शव अपने कब्जे में लिया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. धुर्वा पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल पाएगा कि मुन्ना ने कुंए में कूदकर अपनी जान दी है या फिर उसकी हत्या कर शव कुंए में फेंका गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी.

नशा का आदी था मुन्ना
परिजनों के अनुसार मुन्ना बड़ाईक की पत्नी होमगार्ड में तैनात हैं. पारिवारिक विवाद के कारण वह अपनी दूर की एक बहन के घर पर ही रहता था. वह काफी शराब का सेवन किया करता था. 10 अगस्त को वह घर से निकला, लेकिन वह लौटा नहीं. हालांकि बहन और पत्नी ने उसकी तलाश भी की, मगर उसका कोई पता नहीं चल पाया. बुधवार को जब परिवार के अन्य सदस्य पानी भरने कुएं के पास गए तो मुन्ना का शव कुए में तैयार नजर आया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details