झारखंड

jharkhand

48 घंटे के अंदर तीन हत्याओं से राजधानी में सनसनी, जमीन विवाद में फिर हुई हत्या

By

Published : Dec 21, 2020, 8:53 AM IST

Updated : Dec 21, 2020, 11:13 AM IST

Ranchi Crime news
घटनास्थल पर पुलिस

08:49 December 21

जमीन विवाद में राजधानी में गोलीबारी एक की मौत

देखें पूरी खबर

रांची:राजधानी रांची में 48 घंटे के अंदर तीन हत्या की वारदातों ने लोगों के दिल में दहशत फैला दी है. ताजा मामला रांची के खेलगांव थाना क्षेत्र का है यहां लालगंज में जमीन विवाद में दो व्यक्तियों को गोली मार दी गई जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई.

जमीन का विवाद का मामला 

सोमवार की सुबह खेलगांव थाना क्षेत्र के लालगंज गांव में जमीन विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. करीब एक दर्जन राउंड गोली चलने की बात सामने आ रही है. इस गोलीबारी में शिव नाम के एक युवक की  मौत हो गई, जबकि एक और घायल हो गया है. गोलीबारी के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी. इस गोलीबारी में रिटायर्ड सैनिक मैनेजर तिवारी का नाम सामने आ रहा है. गोलीबारी की सूचना के बाद खेलगांव थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले गोली चलाने वाले अपराधी फरार हो चुके थे. इधर पुलिस ने घायल को इलाज के लिए रिम्स भेजा.

आते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू

गोलीबारी में घायल अशोक शुक्ला के रिश्तेदार अमरेंद्र मिश्रा ने बताया कि वह और गार्ड शिव अपने खाली पड़े जमीन पर बैठ धूप सेक रहे थे तभी मैनेजर तिवारी और उसके साथ कुछ युवक पहुंचे और आते के साथ ही फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में एक गोली सीधे शिव के सर में लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. हालांकि उसे अस्पताल भी ले जाया गया था. वहीं अमरेंद्र मिश्रा को कमर में गोली लगी है और उनका इलाज रांची के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.

मैनेजर तिवारी और अशोक शुक्ला के बीच चल रहा विवाद

गोली चलाने के आरोपी मैनेजर तिवारी और अधिवक्ता अशोक शुक्ला के बीच जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. इस विवाद की वजह से पहले भी मारपीट जैसी घटनाएं हो चुकी है. मैनेजर तिवारी और अशोक शुक्ला का एक ही जमीन में घर बना हुआ है, बची हुई जमीन पर कब्जा को लेकर दोनों अपनी-अपनी दावेदारी करते हैं.

जेल जा चुका है मैनेजर तिवारी

गोली चलाने का आरोपित मैनेजर तिवारी पहले भी जेल जा चुका है. वह रिटायर्ड सैनिक है. इन दिनों जमीन के कारोबार से जुड़ा हुआ है. इससे पहले भी फायरिंग और मारपीट की घटना में वह शामिल था. फिलहाल वह फरार हो गया है. मैनेजर तिवारी रंगदारी के मामले में जेल गया था और एक महीना पहले ही वह जेल से छूटा था.

रविवार को भी एक की गला रेतकर हत्या

राजधानी में जमीन को लेकर पिछले 4 दिनों से लगातार वारदात सामने आ रही हैं. जगन्नाथपुर इलाके में बीते रविवार को जमीन पर कब्जा के विवाद में खूनी संघर्ष हुआ. इस संघर्ष में रविवार की दोपहर पुलिस के सामने एक की गला रेतकर और ताबड़तोड़ चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. घटना के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही. मामला हटिया स्थित हेसाग गांव की 26 डिसमील जमीन विवाद से जुड़ा है. जमीन पर कब्जा के लिए हुए संघर्ष में अलाउद्दीन अंसारी उर्फ बब्लू की हत्या कर दी गई. वह हेसाग बस्ती का ही रहने वाला था. अलाउद्दीन की हत्या के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए इसके बाद सड़क पर उतर कर खूब हंगामा भी किया था. आरोपितों के घर में तोड़-फोड़ और आगजनी का प्रयास भी किया गया. वहीं, मैक्लुस्कीगंज में भी जमीन विवाद को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग में एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया है उसका इलाज भी रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है.

Last Updated : Dec 21, 2020, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details