झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 25, 2021, 9:29 AM IST

ETV Bharat / state

डॉटर्स डे पर अर्जुन मुंडा ने आर्चरी प्लेयर दीपिका को किया याद, ट्विटर पर तस्वीर के साथ लिखा ये पोस्ट

डॉटर्स डे के अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने आर्चरी में झारखंड का नाम रोशन करने वाली दीपिका को याद किया. उन्होंने अपने ट्विटर पर दीपिका कि कुछ तस्वीरे शेयर की है, जिसके साथ उन्होंने लिखा कि वो और उनकी पत्नि दीपिका को अपनी बेटी का दर्जा देते हैं.

athlete-deepika-kumari-in-ranchi
दीपिका के साथ अर्जुन मुंडा

रांची:डॉटर्स डे के मौके पर लोग अपनी अपनी बेटियों को याद कर रहे थे और विभिन्न माध्यम से बेटियों की ओर से किए गए कार्यों को सराहाना रहे थे, लेकिन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने देश की बेटी आर्चरी में झारखंड का नाम रोशन करने वाली दीपिका के कुछ तस्वीर और यादें ट्वीट की. बताया कि देश की बेटियों को अगर सहारा थोड़ा मिल जाए तो वह किसी भी हद तक जा सकती है.

अर्जुन मुंडा ने देश की बेटी को किया याद
अर्जुन मुंडा ने देश की बेटी को किया याद24 दिसंबर को हम प्रत्येक वर्ष डॉटर्स डे के रूप में मनाते हैं और यह दिन बेटियों के लिए खास होता है. हम अपनी बेटियों को हर अवसर देने का संकल्प लेते है और बेटियों की ओर से किए गए कार्यों का सराहना करते है. ऐसे में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा कुछ भावुक भी दिखे. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी का फोटो शेयर कर यह बताने की कोशिश की है कि कि भारत की बेटियों को अगर कुछ सहारा मिल जाए तो वह बेहतर कर सकती है.
अर्जुन मुंडा ने किया ट्वीट
इसे भी पढ़ें-सीएम विशेष छात्रवृत्ति योजना, सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ



दीपिका को बेटी का दर्जा देते हैं अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी
अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी दीपिका को अपनी बेटी का दर्जा देते है. अर्जुन मुंडा के ट्विटर वाल में लिखा गया है कि ओलंपियन दीपिका मेरी बेटी जैसी है. जब वह 11 साल की थी तो उसे टाटा आर्चरी एकेडमी के लिए अनफिट पाकर सिलेक्ट नहीं किया गया था. इससे निराश दीपिका को उसके माता-पिता साथ लेकर मेरा आवास पंहुचे थे. उन दिनों मैं मुख्यमंत्री था. उन लोगों से मैं और मेरी पत्नी मीरा मुंडा मिली. मीरा मुंडा ने उसके तीरंदाजी सीखने की जीत को भाप लिया. उन्होंने खरसावां के आर्चरी एकादमी में 2005-06 में उसका नामांकन कराया. मीरा ने कहा तुम तो इतनी दुबली पतली हो मेटल के इस रिकर्व-बो को कैसे चला पाओगी. पर दीपिका ने कहा कि उसे एक अवसर दिया जाए तो साबित कर देगी कि वह चला पाएगी. मीरा मुंडा ने उसे 6 महीने का समय दिया और कहा कि 6 महीने में आप अपने आपको साबित करके दिखाइए कि आप आर्चरी कर सकती है. इन 6 महीने में दीपिका ने उस चुनौती को पूरा कर दिखाया और साबित किया कि बेटियों को मदद की जाए तो वह भी विश्व चैंपियन बन सकती है. उन दिनों अर्जुन मुंडा झारखंड के मुख्यमंत्री थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details