झारखंड

jharkhand

जल संकट से निपटने के लिए रांची नगर निगम की बैठक विफल, नदारद रहे अधिकारी

By

Published : Apr 2, 2021, 1:05 AM IST

Updated : Apr 2, 2021, 6:16 AM IST

रांची में जल संकट से निपटने के लिए रांची नगर निगम की बोर्ड की बैठक होनी थी, लेकिन बैठक में उपायुक्त, उपमहापौर के अलावा कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा, जिसके बाद मेयर आशा लकड़ा नाराज हो गईं.

officers-not-reach-in-ranchi-municipal-corporation-meeting
रांची नगर निगम की बैठक

रांची:शहर मेंगर्मी में होने वाले जल संकट के समाधान की तैयारी को लेकर रांची नगर निगम ने बोर्ड की बैठक बुलाई थी, लेकिन बैठक में नगर उपायुक्त, उपमहापौर के अलावा कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे. मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि रांची गंभीर जल संकट से गुजर रही है, इसी को लेकर बैठक बुलाई गई थी, लेकिन बैठक में किसी का न आना इस बात का उदाहरण है, कि गंभीर समस्या जो गर्मी में उत्पन्न होने वाली है, इसको लेकर किसी को चिंता नहीं है.

जानकारी देतीं मेयर

इसे भी पढे़ं: 3 अप्रैल को 21 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम हेमंत भी रहेंगे मौजूद

आशा लकड़ा ने कहा कि गर्मी के मद्देनजर 15वें वित्त आयोग की राशि में सभी 53 वार्ड में नए बोरिंग वाटर हार्वेस्टिंग कराया जाना है, जिसमें वार्ड में बोरिंग होगा और वहां पर शोकपिट का निर्माण भी कराया जाएगा, शोकपिट का निर्माण पानी की बर्बादी को रोकने और जल स्तर को बनाए रखने में मददगार साबित होगा, खराब पड़े बोरिंग और हैंडपंप को ठीक कराया जाना है, ताकि हर वार्ड में पानी की समस्या को दूर किया जा सके.

पानी की समस्या को दूर करने बुलाई गई थी बैठक
मेयर ने कहा कि प्रत्येक वार्ड में गर्मी की समस्या से कैसे लोगों को निजात दिलाया जा सकेगा, क्योंकि प्रत्येक वार्ड में या तो वहां पर पानी की सप्लाई होती है, या फिर वहां पर टैंकर के माध्यम से, या छापा नल के माध्यम से पानी भेजी जाती है, बैठक में यह तय होना था कि प्रत्येक वार्ड में अपना एक टैंकर खरीदने की व्यवस्था की जाए, ताकि गर्मी के दिनों में अगर पानी की समस्या होती है, तो वहां से लोगों को पानी की पूर्ति किया जा सके, लेकिन बैठक में कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे.

Last Updated : Apr 2, 2021, 6:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details