झारखंड

jharkhand

बापू की पुण्यतिथिः रांची सदर अस्पताल में एंटी लेप्रोसी डे का आयोजन

By

Published : Jan 30, 2022, 11:03 PM IST

रांची में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. बापू की पुण्यतिथि के मौके पर रांची सदर अस्पताल में एंटी लेप्रोसी डे का आयोजन किया. जिसमें कुष्ठ रोगियों से भेदभाव नहीं करने का संकल्प लिया गया.

oath-taking-ceremony-organized-on-mahatma-gandhi-death-anniversary-in-ranchi
रांची सदर अस्पताल जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी

रांची: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर रांची के सदर अस्पताल में एंटी लेप्रोसी डे का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के तहत 30 जनवरी से 13 फरवरी तक कुष्ठ रोग को लेकर लोगों के मन में फैले भ्रांतियों को दूर किया जाएगा. साथ ही लोगों के अंदर के भेदभाव और कुष्ठ रोगियों से छुआछूत की सोच को मिटाने के लिए स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- बापू को शहादत दिवस पर नमन, राज्यपाल, मुख्यमंत्री और टाना भगतों ने दी श्रद्धांजलि

रांची में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर एंटी लेप्रोसी डे के तहत कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सिविल सर्जन कार्यालय में उपस्थित पदाधिकारियों ने शपथ भी लिया. इस अभियान के तहत रांची जिला के अंतर्गत शहरी और प्रखंड स्तर पर कुष्ठ मरीजों की पहचान की जाएगी. इसके साथ ही उनके संपूर्ण इलाज के लिए लोगों के बीच जागरुकता फैलाई जाएगी. इस अभियान के तहत कुष्ठ रोगियों को बेहतर और संपूर्ण इलाज उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है. इस कार्यक्रम की शुरुआत से पहले महात्मा गांधी की चित्र पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी.

जानकारी देते

रांची सदर अस्पताल में आयोजित एंटी लेप्रोसी डे के कार्यक्रम में रांची सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार, जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी डॉ. आरएन शर्मा, जिला डीआरसीएचओ डॉ. शशि भूषण खलखो, डॉ. मनोज कुमार, डब्ल्यूएचओ के डॉ. गौतम, डीएफआइटी डॉ. सुबोध किस्पोट्टा, मेडिकल ऑफिसर एवं कार्यालय में उपस्थित सभी कर्मी शामिल हुए. इन तमाम लोगों ने बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प को दोहराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details