झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नाई समाज से जुड़े लोगों की बढ़ी परेशानी, NSUI पहुंचा रही मदद

कोरोना काल में एकबार फिर सैलून पार्लर बंद होने से नाई समाज के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है. इनकी मदद झारखंड एनएसयूआई छात्र संगठन की ओर से की जा रही है. यह संगठन नाई समाज से जुड़े लोगों के घर-घर तक भोजन और खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा रहा है.

By

Published : May 14, 2021, 2:09 PM IST

nsui is helping people associated with barber society in ranchi
NSUI पहुंचा रही मदद

रांचीःकोरोना काल में नाई समाज काफी परेशान है. लोग महामारी काल में सैलून जाना नहीं चाहते. इस वजह से इनकी परेशानी और बढ़ गई है. आर्थिक तंगी के कारण खाने के लाले पड़ गए हैं. लेकिन इन समस्याओं को थोड़ा कम झारखंड एनएसयूआई की ओर से किया जा रहा है. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से भी लगातार जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण किया जा रहा.

इसे भी पढ़ें-जरमुंडी के बीडीओ गांव-गांव घूमकर लोगों को कर रहे जागरूक, लोगों को बता रहे टीकाकरण के फायदे


नाई समाज से जुड़े लोग खासा परेशान
लॉकडाउन के कारण नाई समाज से जुड़े लोग खासा परेशान है. लोग सैलून नहीं पहुंच रहे हैं. जिसकी वजह से इनकी आमदनी पूरी तरह समाप्त हो गई है. परेशानियां इस कदर बढ़ी है कि इनके घर राशन तक नहीं है. कोरोना काल के पहली लहर से ही यह लोग प्रभावित हैं. दूसरी लहर के कारण तो और मंदी बढ़ गई है. इनके सैलून बंद है. आर्थिक तंगहाली में यह जीवन जीने को मजबूर हैं. ऐसे में इनकी परेशानियों को कम करने की कोशिश झारखंड एनएसयूआई छात्र संगठन की ओर से की जा रही है.

भोजन और खाद्य सामग्री करा रहे उपलब्ध
हटिया विधानसभा के नाई समाज से जुड़े लोगों के घर-घर तक एनएसयूआई छात्र संगठन से जुड़े कार्यकर्ता भोजन और खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा रहे हैं. एनएसयूआई की ओर से एक नंबर भी जारी किया गया है. 9534123308 नंबर पर कॉल करने से एनएसयूआई से जुड़े सदस्य जरूरतमंदों के घर तक पहुंच रहे हैं और उन्हें राशन के अलावा दवाई भी मुहैया करवा रहे हैं.

एबीवीपी के कार्यकर्ता भी पहुंचा रहे मदद
वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से लगातार अपने कार्यालय में भोजन पका कर जरूरतमंदों के बीच भोजन का वितरण किया जा रहा है. एबीवीपी छात्र संगठन के कार्यकर्ता रिम्स के बाहर रोजाना मरीज के परिजनों को भोजन करवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details