झारखंड

jharkhand

रांची: कलेक्ट्रेट में नामांकन को लेकर 22 नवंबर को रहेगी गहमागहमी

By

Published : Nov 20, 2019, 9:13 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 22 नवंबर को रांची के कलेक्ट्रेट में गहमागहमी का माहौल रहेगा. रांची विधानसभा सीट के प्रत्याशी सीपी सिंह समेत आजसू और जेवीएम के उम्मीदवार भी रांची जिले के तहत आने वाले विधानसभा सीट के लिए नामांकन पत्र 22 तारीख को दाखिल करेंगे.

कलेक्ट्रेट

रांचीः तीसरे चरण के चुनाव के लिए 22 नवंबर को कलेक्ट्रेट में गहमागहमी का माहौल रहेगा. उस दिन बीजेपी के रांची विधानसभा सीट के प्रत्याशी सीपी सिंह समेत आजसू और जेवीएम के भी रांची जिले के तहत आने वाले विधानसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

देखें पूरी खबर

LJP ने जारी की तीसरी सूची, सीपी सिंह को दिनेश सोनी देंगे टक्कर

बुधवार को हुआ नामांकन

बुधवार को नामंकन के पांचवे दिन रांची विधानसभा क्षेत्र के लिए एक अभ्यर्थी अनिल सोरेन ने नामांकन पत्र दाखिल किया है, जबकि हटिया विधानसभा क्षेत्र से 2 अभ्यर्थी एनुल अंसारी और जाबिर हुसैन ने नामांकन पत्र खरीदा है. वहीं सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से 2 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है, जिसमें आदिवासी किसान मजदूर पार्टी के राजेश्वर महतो और बसपा के नंदकुमार राम शामिल है. जबकि पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के अनिल कुमार महतो ने नामांकन पत्र खरीदा है. कांके विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनहिंद पार्टी के संतोष कुमार ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि बीजेपी के डॉ अनुज चौधरी ने नामांकन पत्र खरीदा है.

खिजरी विधानसभा क्षेत्र से सीपीआईएमएल के जगरनाथ उरांव ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि नागरिक अधिकार पार्टी के प्रिया बड़ाईक, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया एके प्रीतम सांड लोहरा, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के मदन टूटी ने नामांकन पत्र खरीदा है.

वहीं, आम लोगों में वीवीपैट की जानकारी और निष्पक्ष चुनाव के प्रति जागरूकता के लिए आरओ कार्यालय के बाहर मास्टर ट्रेनर की ओर से जानकारी भी दी जा रही है. ताकि लोग वीवीपैट के इस्तेमाल को जान सकें और वोटिंग की पारदर्शिता पर भरोसा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details