झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दिल की धड़कन बढ़ा रही निशिकांत दुबे की आकाशवाणी, रांची में 33 विधायक ही सरकारी जमा हो पाया

खुद को पत्थर खदान लीज आवंटन करने के मामले में चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद झारखंड की राजनीति में तूफान आया है. झारखंड में सियासी संकट के बीच सांसद निशिकांत दुबे की आकाशवाणी हर पल विधायकों की घटती संख्या राजनीतिक समीकरणों के नए आयाम खोल रही है, जो विभिन्न दलों के समर्थकों की तो दिल की धड़कन बढ़ा ही रही है. राजनीतिक पंडितों को भी इसका मर्म समझने में मुश्किल आ रही है. हर नई जानकारी माथे पर बल डाल रही है. अब 33 विधायक ही सरकारी जमा हो पाया का मतलब निकालने में जुटे हुए हैं.

Nishikant Dubey tweet
निशिकांत दुबे ट्वीट

By

Published : Aug 27, 2022, 3:23 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 4:41 PM IST

रांचीःझारखंड की सियासत नित नई करवट ले रही है और इस करवट से सीएम हेमंत सोरेन की कुर्सी मझधार में आ गई है. राजनीतिक भूचाल के थपेड़े से डगमगा रही सीएम की कुर्सी को लेकर आदि पत्रकार नारद की सूचना देने की प्रवृत्ति की तरह झारखंड की राजनीति में सांसद निशिकांत दुबे लगातार जो ट्वीट कर रहे हैं वह राजनीति के इस कुरूक्षेत्र को देख रहे लोगों की धड़कनें बढ़ाए हुए है और राजनीतिक पंडित उसका मर्म समझने की जद्दोजहद में जुटे हैं. बीते दिन इसी तरह किए गए निशिकांत के ट्वीट को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है.

ये भी पढ़ें-सियासी संकट पर सत्ताधारी दल के विधायकों और मंत्रियों की बैठक, लगेज के साथ पहुंच रहे नेता

बीते दिन सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया कि सूत्रों के अनुसार केवल 36, बाकी का इंतजार कयामत तक. दुबे के इस ट्वीट के राजनीतिक पंडित निहितार्थ निकालने में जुटे हैं. लेकिन इसे झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को सिर्फ 36 विधायकों का समर्थन होने का आकलन किया जा रहा है. इससे सरकार के अल्पमत होने की अटकल लगाई जा रही है. इस बीच कोई स्थिति साफ हो पाती कि 27 अगस्त को सांसद निशिकांत के दूसरे ट्वीट ने हालात के और गंभीर होने की ओर इशारा किया है. इससे वर्तमान राजनीतिक हालात पर असमंजस बढ़ गया है.

शनिवार को सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट में झामुमो की कार्यप्रणाली पर पर तंज कसा है. सांसद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि झामुमो देर करता नहीं देर हो जाती है. भाजपा सांसद ने ट्वीट किया कि हाथ पांव मारने के बाद भी केवल ३३ विधायक झारखंड के रांची में सरकारी जमा हो पाया,झामुमो देर करता नहीं देर हो जाती है. निशिकांत के इन ट्वीट से जेएमएम नेताओं कार्यकर्ताओं की धड़कन बढ़ी हुई है.

निशिकांत दुबे के ट्वीट
Last Updated : Aug 27, 2022, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details