झारखंड

jharkhand

कोरोना के नए वैरिएंट नहीं बल्कि इस वजह से एनएचएम कर्मचारी और पदाधिकारियों की छुट्टी हुई रद्द! कार्यालय से आदेश जारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 24, 2023, 7:11 AM IST

NHM workers and officials leave cancelled. झारखंड सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर रांची के मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसको लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का आदेश जारी करते हुए 30 दिसंबर तक एनएचएम कर्मी और पदाधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है.

NHM workers and officials leave cancelled due to program on completion of Jharkhand government four years
झारखंड सरकार के चार साल पूरे होने पर कार्यक्रम के कारण एनएचएम कर्मियों और अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयीं

रांची: झारखंड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन यानी एनएचएम के अपर अभियान निदेशक के हस्ताक्षर से एक कार्यालय आदेश जारी हुआ है. जिसके अनुसार 22 से लेकर 30 दिसंबर तक एनएचएमकर्मियों का किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा और न ही 30 दिसंबर तक कोई भी एनएचएम कर्मचारी/पदाधिकारी अवकाश पर रहेंगे. 29 दिसंबर को हर हाल में उपस्थिति को अनिवार्य कर दिया गया है.

झारखंड सरकार के चार साल पूरे होने पर 29 दिसंबर के कार्यक्रम के चलते छुट्टियां रद्दः झारखंड एनएचएम अपर अभियान निदेशक ने 30 दिसंबर तक अवकाश स्वीकृत नहीं होने की वजह भी कार्यालय आदेश में बताई है. उन्होंने लिखा है कि 29 दिसंबर 2023 को वर्तमान सरकार के 04 वर्ष पूरे होने के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सरकार की उपलब्धियों, योजनाओं का शुभारंभ, शिलान्यास, उद्घाटन भी करेंगे. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन झारखंड अंतर्गत अनुबंध आधारित विभिन्न स्वीकृत पदों के विरुद्ध चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए जाएंगे. इसलिए एनएचएम कर्मियों और पदाधिकारियों को 30 दिसंबर तक उपस्थिति आवश्यक है. 29 दिसंबर को हर हाल में उनकी उपस्थिति को अनिवार्य घोषित की गयी है.

विशेष परिस्थिति में निदेशक देंगे अवकाशः अपर अभियान निदेशक ने स्पष्ट किया है कि कार्यादेश को अभियान निदेशक की सहमति मिली हुई है और आपात स्थिति में अभियान निदेशक अवकाश देंगे. अपर अभियान निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन झारखंड ने ताकीद किया है कि बिना निदेशक से अवकाश अनुमति मिले कोई भी कर्मचारी या पदाधिकारी अवकाश पर नहीं जाएंगे.

रांची के मोरहाबादी मैदान में सरकार के 04 साल पूरा होने पर भव्य कार्यक्रम की तैयारी चल रही है. इस कार्यक्रम में अलग अलग विभागों से जुड़े पदों के विरुद्ध चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के साथ साथ जनकल्याणकारी योजनाओं के शुभारंभ की घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा किये जाने की भी संभावना है.

इसे भी पढ़ें- हेमंत सरकार के 4 साल: 29 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम करने में जुटे अधिकारी

इसे भी पढ़ें- चार सालों के दौरान हेमंत सोरेन सरकार का कैसा रहा प्रदर्शन, किसी ने बताया विफल तो किसी ने कहा बेहतरीन

इसे भी पढ़ें- हेमंत सरकार के लिए नए साल का पहला सप्ताह होगा चुनौती भरा! सीएम आवास, ईडी और पीएमएलए कोर्ट पर है सबकी नजर

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details