झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

15 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

रांची यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए वॉक इन इंटरव्यू, रेलवे में गार्ड पद के लिए विभागीय परीक्षा आज, मानगो-जुगसलाई के निकायों में आपत्ति-सुझाव का आज अंतिम दिन,दुमका में कोल ब्लाकों के खिलाफ ग्रामीणों की बैठक,बीसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र मेरु में बास्केटबाल प्रतियोगिता, पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा. पढ़ें झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 15, 2021, 7:30 AM IST

Updated : Jul 15, 2021, 7:53 AM IST

news today
न्यूज टुडे

झारखंड समेत देश की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर जानें बड़ी खबर

देखें पूरी खबर
  • रांची यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए वॉक इन इंटरव्यू

रांची विश्वविद्यालय में कॉन्ट्रैक्ट पर असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए गुरुवार को वॉक इन इंटरव्यू है. आज पीजी डिप्लोमा इन गाइडेंस एंड काउंसिलिंग और मानवाधिकार विषयों के लिए इंटरव्यू है. वॉक इन इंटरव्यू रांची विश्वविद्यालय के मोरहाबादी स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज में होगा. साक्षात्कार सुबह 10.30 बजे होगा, जिसके लिए अभ्यर्थियों को 9 बजे रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. दोपहर 12 बजे के बाद आनेवाले अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा. वहीं, वोकेशन पाठ्यक्रमों के लिए निदेशकों की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू 16 जुलाई को होगा.

  • रेलवे में गार्ड पद के लिए विभागीय परीक्षा आज

रेलवे में गार्ड पद पर प्रमोशन के लिए चक्रधरपुर मंडल रेलवे मुख्यालय में गुरुवार 15 जुलाई को विभागीय परीक्षा होगी. गार्ड पद के लिए होने वाली प्रोन्नति परीक्षा में विभिन्न विभागों के ग्रुप डी और ग्रुप सी के रेल कर्मचारी भाग लेंगे.

  • मानगो-जुगसलाई के निकायों में आपत्ति-सुझाव का आज अंतिम दिन

जमशेदपुर के दो नगर निकायों मानगो नगर निगम और जुगसलाई नगर परिषद के वार्ड गठन, सीमांकन और संख्यांकन पर सुझाव या आपत्ति दर्ज कराने के लिए गुरुवार को अंतिम दिन है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एक जुलाई को इसका प्रारूप प्रकाशित किया गया था और 15 जुलाई तक इस पर सुझाव-आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया है. 16 जुलाई से सुझावों और आपत्तियों का निष्पादन शुरू होगा.

  • दुमका में कोल ब्लाकों के खिलाफ ग्रामीणों की बैठक

दुमका में 15 जुलाई को कोल ब्लाक क्षेत्र के गांवों में ग्राम सभा की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. ग्राम सभा में रैयतों को कोल ब्लाक से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

  • आजसू की रामगढ़ प्रखंड कमेटी का सम्मेलन

आजसू रामगढ़ प्रखंड कमेटी की बैठक रामगढ़ स्थित पटेल छात्रावास के प्रांगण में रामगढ़ प्रखंड अध्यक्ष बबलू करमाली की अध्यक्षता एवं प्रखंड सचिव संतोष महतो की संचालन में हुई. बैठक में 15 जुलाई को होने वाले रामगढ़ प्रखंड सम्मेलन एवं कमेटी विस्तार को लेकर विचार-विमर्श किया गया.

  • बीसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र मेरु में बास्केटबाल प्रतियोगिता

बीसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र मेरु में फिट इंडिया मूवमेंट के तहत खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा. इसके तहत 15 जुलाई को बास्केटबाल, 20 जुलाई को कबड्डी, 26 को हैंडबॉल और 29 को फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन होगा.

  • पाकुड़ में नगर परिषद अध्यक्ष की पीसी

पाकुड़ में बाधित शहरी जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर गुरुवार को नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पत्रकार सम्मेलन आयोजित करेंगे. बुधवार को इस समस्या को लेकर राजद नेता ने परिषद कार्यालय पर ताला जड़ दिया था.

  • धनबाद में क्लीन एयर प्रोग्राम के लिए रांची में बैठक

धनबाद में क्लीन एयर प्रोग्राम के लिए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(सीपीसीबी) रांची में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करेगा. धनबाद नगर आयुक्त ने बताया कि प्रदूषण की जांच के लिए जगह-जगह एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग सिस्टम की शुरुआत की जा रही है. इसके लिए केंद्रीय टीम ने क्लीन एयर प्रोग्राम पर पूरी रिपोर्ट मांगी है.

  • सुप्रीम कोर्ट में डीजे पर रोक के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बीते दिनों डीजे के शोर को अप्रिय और आपत्तिजनक करार देते हुए इसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी. उच्चतम न्यायालय ने अक्टूबर 2019 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के इस आदेश को स्थगित कर दिया था. इसको लेकर कई अन्य याचिका भी हैं. अब इन पर गुरुवार को आज सुनवाई होगी.

  • पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार15 जुलाई को सुबह करीब 10:30 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से मोदी सबसे पहले बीएचयू IIT खेल मैदान में जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे. यहां 280 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.बाद में दोपहर 12:15 बजे इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष का उद्घाटन करेंगे.

Last Updated : Jul 15, 2021, 7:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details