झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

14 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

झारखंड के 10 वें राज्यपाल आज लेंगे शपथ, रांची में धुमकुड़िया भवन के लिए मुख्यमंत्री करेंगे भूमि पूजन, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक, भाजपा रांची महानगर कार्यसमिति की बैठक, ब्लॉक के कारण धनबाद से हावड़ा के बीच ट्रेन आवागमन प्रभावित, सिपाही नियुक्ति मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई,पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की मीटिंग.पढ़ें झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 14, 2021, 7:25 AM IST

Updated : Jul 14, 2021, 8:10 AM IST

news today of jharkhand14th july
झारखंड न्यूज

झारखंड समेत देश की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर जानें बड़ी खबर

देकें पूरी खबर
  • झारखंड के 10 वें राज्यपाल आज लेंगे शपथ

झारखंड के 10वें राज्यपाल के रूप में रमेश बैस आज शपथ लेंगे. झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन बुधवार दोपहर 1.30 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. राजभवन के बिरसा मंडप में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा.

  • रांची में धुमकुड़िया भवन के लिए मुख्यमंत्री करेंगे भूमि पूजन

रांची में धुमकुड़िया भवन के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को भूमि पूजन करेंगे. इसके लिए अक्टूबर 2019 में तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पहल की थी.

  • प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक

रांची में 14 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी. इसमें प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी शामिल होंगे. इसमें जिलाध्यक्ष कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति पर मुखर हो सकते हैं.

  • भाजपा रांची महानगर कार्यसमिति की बैठक

भाजपा की रांची महानगर कार्यसमिति की बैठक 14 जुलाई को होगी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

  • ब्लॉक के कारण धनबाद से हावड़ा के बीच ट्रेन आवागमन प्रभावित

धनबाद से हावड़ा के बीच मोगरा स्टेशन पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए रेलवे 14 जुलाई को ट्रैफिक ब्लॉक लेगा. इससे अप और डाउन दोनों लाइन पर सुबह 11:50 से दोपहर 2:50 बजे तक ट्रेन यातायात प्रभावित होगा. राजस्थान के मदार से अजमेर होकर कोलकाता जाने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को अलग-अलग स्टेशन पर रोक कर चलाया जाएगा.

  • सिपाही नियुक्ति मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई

झारखंड में सिपाही के पद पर नियुक्ति मामले में दायर याचिका पर बुधवार को झारखंड हाई कोर्ट सुनवाई करेगा. इसके लिए जस्टिस डॉक्टर एसएन पाठक की अदालत में याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • देवघर में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

देवघर नगर निगम का चुनाव अगस्त में संभव है. इसके साथ ही मधुपुर नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए भी चुनाव होना है. इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में 14 जुलाई को प्रशासन अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन करेगा. 16 जुलाई को इसे आयोग को सौंप दिया जाएगा.

  • पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की मीटिंग

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 14 जुलाई को अपने अवास पर कैबिनेट की मीटिंग लेंगे. कैबिनेट की बैठक 11 बजे से शुरू हो जाएगी. इस बैठक में सभी मंत्रियों के मौजूद रहने की संभावना है. बाद में शाम को 4 बजे पीएम मंत्रिपरिषद की बैठक भी ले सकते हैं.

  • नंदीग्राम में शुभेंदु की जीत के खिलाफ ममता की याचिका पर सुनवाई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की नंदीग्राम सीट से भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी. मामले को दोपहर 2.30 बजे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • सोनिया गांधी ले सकती हैं मीटिंग

14 जुलाई को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्लियामेंट्री स्ट्रैटजी ग्रुप की मीटिंग ले सकती हैं. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं. इसमें संसद के मानसून सत्र को लेकर भी महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं.

Last Updated : Jul 14, 2021, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details