झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

3 फरवरी की बड़ी खबरें जिन पर रहेंगी सबकी नजर

झारखंड में आज बारिश का पूर्वानुमान, मंत्री आलमगीर आलम का हजारीबाग में कार्यक्रम, देवघर में बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति, ठंड और कोहरे की वजह से रद्द रहेंगे कई ट्रेन, रायपुर में अमर जवान ज्योति का शिलान्यास, पढ़े झारखंड समेत देश की बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 3, 2022, 7:14 AM IST

news-today-of-jharkhand
3 फरवरी की बड़ी खबरें

  • झारखंड में आज बारिश का पूर्वानुमान

झारखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग ने 3 फरवरी को राज्य के उत्तर पूर्वी संथाल, कोल्हान मध्य छोटनागपुर और दक्षिणी कोल्हान में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश के साथ लगातार ठंडी हवा भी चलेगी.

  • मंत्री आलमगीर आलम का हजारीबाग में कार्यक्रम

ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम का हजारीबाग में कार्यक्रम है. कांग्रेस ऑफिस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर में जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे आलमीगर आलम.

  • देवघर में बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

3 फरवरी से 7 फरवरी शाम तक जिले में आंशिक रुप से विद्युत आपूर्ति बाधित हो सकती है. पीएल क्रॉसिंग एमटीएन आरबी डीसी लाइन का रिकंडक्ट्रिंग कार्य किया जाएगा. रिकंडक्ट्रिंग कार्य होने के कारण दुमका मैथन पावरग्रिड संचरण लाईन के दोनो सर्किट का शटडाउन होने के कारण दुमका, पाकुड़, देवघर में आंशिक रुप से विद्युत आपूर्ति बाधित हो सकती है.

  • माली मे फंसे मजदूरों की होगी घर वापसी

अफ्रीकी देश माली में फंसे झारखंड के 33 मजदूरों की घर वापसी की राह साफ हो गयी है. । भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और माली स्थित भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप पर के एंड पी कंपनी ने उनकी वापसी की व्यवस्था की है. आज 7 मजदूर माली की राजधानी बमाको से वाया नई दिल्ली रांची पहुंचेंगे.

  • ठंड और कोहरे की वजह से रद्द रहेंगे कई ट्रेन

ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेनों के परिचालन पर बुरा असर पड़ा है. भारतीय रेलवे को कई दिनों से ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है. आज भी कई रूटों पर चलने वाली यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम समेत उत्तर भारत से चलने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई है.

  • रायपुर में अमर जवान ज्योति का शिलान्यास

छत्तीसगढ़ के रायपुर में राहुल गांधी आज में अमर जवान ज्योति का शिलान्यास करेंगे. चौथी बटालियन, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल माना, रायपुर के परिसर में किया जाएगा. । शहीदों के सम्मान में छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति की लौ हमेशा जलती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details