झारखंड

jharkhand

16 जनवरी की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

By

Published : Jan 16, 2022, 7:39 AM IST

Updated : Jan 16, 2022, 8:07 AM IST

विधायक सरयू राय आज से करेंगे जल सत्याग्रह, झारखंड में आज से बढ़ेगी ठंड, आज से रांची के 25 केंद्रों पर किशोरों को लगेगा कोरोना टीका, धनबाद में आज महिला थाना का उद्घाटन. इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर.

NEWS TODAY
16 जनवरी की बड़ी खबरें

  • विधायक सरयू राय आज से करेंगे जल सत्याग्रह

जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के मामले में जुस्को की वादाखिलाफी के विरूद्ध विधायक सरयू राय रविवार यानी आज से जल सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे. जल सत्याग्रह गोलमुरी केबल टाऊन के न्यू डीएस फ्लैट मैदान में होगा.

  • झारखंड में आज से बढ़ेगी ठंड

पश्चिम विक्षोभ का प्रभाव राज्य में रविवार से समाप्त हो जाएगा. इससे सुबह में कोहरा छाया रहेगा. लेकिन दिन चढ़ते ही आसमान साफ हो जाएगा. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरावट हो सकती है. इससे ठंड बढ़ने की संभावना है.

  • आज से रांची के 25 केंद्रों पर किशोरों को लगेगा कोरोना टीका

किशोरों को कोरोना टीका लेने में परेशानी नहीं हो. इसको लेकर पूरी तैयारी की गई है. रांची के शहरी क्षेत्र में 13 और ग्रामीण क्षेत्र में 12 केंद्र बनाए गए हैं, जहां 15 से 18 साल आयु वर्ग के किशोरों को टीका लगाया जाएगा.

देखें वीडियो
  • धनबाद में आज महिला थाना का उद्घाटन

धनबाद में दूसरे महिला थाना का उद्घाटन आज किया जाएगा. बाघमारा के कतरास में एसएसपी के हाथों उद्घाटन किया जाएगा, जहां महिलाएं अपनी शिकायत कर सकेंगी.

  • पहला स्टार्टअप दिवस आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि प्रत्येक साल 16 जनवरी को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री के एलान के बाद रविवार यानी आज पहला स्टार्टअप दिवस मनाया जाएगा.

  • कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आज से प्रचार करेंगे भूपेश बघेल

रविवार यानी आज से उत्तर प्रदेश के नोएडा में डोर टू डोर प्रचार करेंगे छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल. कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में भूपेश बघेल आम जनता से वोट करने की अपील करेंगे.

  • आज से राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर

आज से राजकमल ऑनलाइन बुक फेयर शुरू होगा. जिसमें ढेरों किताबें और कई तरह के ऑफर्स भी मिलेंगे. बुक फेयर 31 जनवरी तक आयोजित की गई है.

  • राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैंपियनशिप

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले के काजा में 16 जनवरी से 20 जनवरी तक 9वीं राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैंपियनशिप 2022 आयोजित की जा रही है. चैंपियनशिप का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे. जिसमें हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, चंडीगढ़, दिल्ली, आईटीबीपी लद्दाख और लद्दाख की टीमें भाग ले रही हैं.

Last Updated : Jan 16, 2022, 8:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details