झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

14 जनवरी की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

आज से झारखंड में बढ़ेगी ठंड, आज से रांची में 12 जगहों पर कोरोना टेस्ट, मकर संक्रांति आज, आज सपा में शामिल होंगे पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य. इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर.

By

Published : Jan 14, 2022, 7:39 AM IST

Updated : Jan 14, 2022, 8:14 AM IST

NEWS TODAY
14 जनवरी की बड़ी खबरें

  • आज से झारखंड में बढ़ेगी ठंड

झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होते ही मौसम भी बदलने वाला है. 14 जनवरी यानी आज राज्य के दक्षिणी भाग के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट होगी, जिससे राज्य में ठंड बढ़ेगी.

  • आज से रांची में 12 जगहों पर कोरोना टेस्ट

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने कोरोना जांच केंद्र की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है. इस निर्णय के तहत शुक्रवार यानी आज से शहर के 12 जगहों पर जांच की व्यवस्था की गई है, जहां निःशुल्क कोरोना जांच की जाएगी.

  • मकर संक्रांति आज

हिंदू धर्म में मकर संक्रांति का विशेष महत्व है, क्योंकि इस दिन सूर्य दक्षिणायन से उत्तरायण की ओर आ जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार इस दिन भगवान सूर्य देव की पूजा अर्चना के साथ-साथ गंगा स्नान, दान का विशेष महत्व है. शुक्रवार यानी आज मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जाएगा. इसके साथ ही सभी तरह के शुभ कार्य के साथ-साथ मांगलिक कार्यों की शुरुआत होगी.

देखें वीडियो
  • आज सपा में शामिल होंगे पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

भारतीय जनता पार्टी सरकार से त्यागपत्र देने के बाद आज पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. इसके साथ ही धर्म सिंह सैनी सहित करीब एक दर्जन विधायकों के भी सपा में शामिल होने की संभावना है.

  • आज वैश्विक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम

मकर संक्रांति की सुबह यानी आज केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत वैश्विक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. देश और विदेशों के सभी प्रमुख योग संस्थानों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

  • प्रयागराज में आज से माघ मेला

कोरोना महामारी के बीच प्रयागराज में आज से गंगा, यमुना और सरस्‍वती के पव‍ित्र संगम तट पर माघ मेला शुरू हो रहा है, जो 1 मार्च तक चलेगा. इस बार माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को प‍िछली बार की तरह आरटी-पीसीआर र‍िपोर्ट जरूरी होगी.

  • तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का मैच आज

केपटाउन टेस्ट मैच के चौथे दिन का मैच आज खेला जाएगा. तीसरे दिन भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. स्टंप्स तक दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 101 रन बनाए. कीगन पीटरसन 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

Last Updated : Jan 14, 2022, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details