झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

11 जनवरी की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

झारखंड में बारिश की संभावना, पूरे प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन, दिशोम गुरु शिबू सोरेन और बाबू लाल मरांडी की जयंतीः आज के दिन राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी का जन्मदिन है. शिबू सोरेन का जन्म रामगढ़ जिले के नेमरा गांव में 11 जनवरी 1944 को हुआ था. वहीं बाबूलाल मरांडी ने एक शिक्षक से झारखंड के मुख्यमंत्री तक का सफर तय किया, मिल्ली कन्वेंशन आज से, झारखंड में मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति के लिए आज से आवेदन ... इन बड़ी खबरों पर रहेंगी नजर.

By

Published : Jan 11, 2022, 7:35 AM IST

Updated : Jan 11, 2022, 8:25 AM IST

news today of jharkhand
झारखंड में आज

झारखंड की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर जानें बड़ी खबर

  • झारखंड में बारिश की संभावना

राजस्थान और मध्य प्रदेश के रास्ते पश्चिमी विक्षोप झारखंड पहुंच गया है. रविवार देर शाम राज्य के कई स्थानों पर बारिश हुई, जो अभी जारी रह सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने 11 जनवरी से पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. ओलावृष्टि की भी आशंका है.

  • पूरे प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन

दलित नवयुवक संजू प्रधान की मॉब लिंचिंग के खिलाफ भाजपा मंगलवार को प्रदर्शन करेगी. भाजपा नेता आदित्य साहू ने बताया कि भाजपा पूरे प्रदेश में 11 जनवरी को सभी प्रखंड मुख्यालय पर सिमडेगा की घटना की सीबीआई जांच की मांग के साथ प्रदर्शन करेगी.

  • दिशोम गुरु और बाबू लाल मरांडी की जयंती

11 जनवरी का दिन झारखंड की राजनीति के लिहाज से खास है. आज के दिन राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी का जन्मदिन है. शिबू सोरेन का जन्म रामगढ़ जिले के नेमरा गांव में 11 जनवरी 1944 को हुआ था.

  • मिल्ली कन्वेंशन आज से

एदारा ए शरिया की ओर से झारखंड में शैक्षणिक, धार्मिक जागरुकता के लिए मंगलवार से अलग-अलग जिलों में मिल्ली कन्वेंशन का आयोजन किया जाएगा. इसकी शुरुआत 11 जनवरी को जमशेदपुर से होगी और 29 व 30 जनवरी को रांची के डोरंडा उर्स मैदान में कांफ्रेंस के साथ इसका समापन होगा.

  • माकपा पहुंचेगी सरकार के द्वार

बोकारो के गोमिया में 11 जनवरी को माकपा जनता सरकार के द्वार कार्यक्रम का आयोजन करेगी. इस दौरान पंचायत चुनाव और जनता की मांगों को सरकार तक पहुंचाएगी.

  • झारखंड में मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति के लिए आज से आवेदन

मंगलवार से झारखंड में मेडिकल ऑफिसर सह प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. पिछले दिनों झारखंड लोकसेवा आयोग ने नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला था. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. मूल कोटि के पदों के लिए यह विज्ञापन निकाला गया है. जेपीएससी की वेबसाइट पर आवेदन करने की तिथि आज से 9 फरवरी निर्धारित की गई है.

  • खरसावां के आकर्षणी पहाड़ी पर पूजा बंद

सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां स्थित आकर्षणी पहाड़ी की चोटी पर स्थित पूजा स्थल पर पूजा- अर्चना 11 जनवरी को भी बंद रहेगी. पुजारी ने बताया कि 12 जनवरी को मागे बुरु पूजा के बाद ही आकर्षणी पहाड़ी के ऊपर माता के पीठ पर पूजा होगी. बताया गया कि 12 जनवरी को बुरू मागे पूजा, 14 जनवरी को मकर संक्राति पूजा एवं 15 जनवरी को आखान यात्रा की पूजा आयोजित होगी.

देखें पूरी खबर
  • कोलकर्मियों का धरना-प्रदर्शन

देवघर में एसपी माइंस चितरा कोलियरी के वर्कशॉप के पास रविवार को संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा द्वारा गेट मीटिंग हुई. इस दौरान कोलियरी के कर्मचारियों की लंबित प्रोन्नति, निर्धारित समय पर वेतन भुगतान नहीं किए जाने जैसे मुद्दों को लेकर बैठक हुई. इसमें 11 जनवरी को क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा के बैनर तले एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया.

  • रामगढ़ के जुबिली कॉलेज में टीका शिविर

जुबिली कॉलेज भुरकुंडा के महिला शाखा परिसर में 11 जनवरी को कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन होगा. इसमें 15 से 18 वर्ष तक के विद्यार्थियों को टीका लगाया जाएगा. प्राचार्य डॉ. आरके दास ने बताया कि शिविर में टीकाकरण सुबह 10 बजे से शुरू होगा. उन्होंने विद्यार्थियों से आधार कार्ड और मोबाइल फोन के साथ शिविर में आने की अपील की है.

  • साहिबगंज कॉलेज छात्रावास में सोहराय कार्यक्रम

साहिबगंज कॉलेज के आदिवासी कल्याण छात्रावास की ओर से 11 जनवरी को सोहराय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसका शुभारंभ 11 को गोंड पूजा के साथ होगा, जिसका समापन 16 जनवरी को बेंझा तुण के साथ होगा.

Last Updated : Jan 11, 2022, 8:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details