झारखंड

jharkhand

05 दिसंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

आज से बुंडू टोल प्लाजा होगा शुरू, बीएयू में एडमिशन टेस्ट के लिए आज से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड, आरयू में पीजी में नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू. आज भी झारखंड में बारिश की संभावना. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए पढ़िए न्यूज टुडे.

By

Published : Dec 5, 2021, 7:14 AM IST

Published : Dec 5, 2021, 7:14 AM IST

Updated : Dec 5, 2021, 8:41 AM IST

NEWS TODAY OF JHARKHAND
05 दिसंबर की बड़ी खबरें

  • आज से बुंडू टोल प्लाजा होगा शुरू

आज से बुंडू टोल प्लाजा शुरू हो रहा है. यह टो प्लाजा रांची से जमशेदपुर हाई-वे पर स्थित है. टोल काउंटर से ही वसूला जाएगा टोल टैक्स की राशि. हालांकि, दोपहिए वाहन को टैक्स से मुक्त रखा गया है.

  • आज से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए आज से विद्यार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. सत्र 2021-22 में नामांकन के लिए 9 दिसंबर को सीबीटी मोड में परीक्षा ली जाएगी.

  • पीजी में नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू

रांची विश्वविद्यालय के 23 पीजी विभागों और संबंधित कॉलेज में चल रहे पीजी कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू होगी. विद्यार्थी चांसलर पोर्टल के माध्यम से आवेदन दे सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर है.

देखें वीडियो
  • आज भी झारखंड में बारिश की संभावना

चक्रवात जवाद का असर झारखंड के ऊपर भी पड़ रहा है. इससे आज भी काले बादल छाए हैं और बारिश होने की संभावना है. मौमस विज्ञान केंद्र के मुताबिक कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है.

  • रूस के विदेश मंत्री आज पहुंचेंगे दिल्ली

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव दो दिवसीय भारत दौरे पर आज दिल्ली पहुंचेंगे. भारत यात्रा के दौरान वह विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से मिलेंगे. इसके साथ ही भारत और रूस के बीच 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में भाग लेंगे.

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज अमेठी दौरा

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज यानी रविवार को अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आएंगी. इस दौरान कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगी.

  • आज प्रयागराज आएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी आज प्रयागराज आ रहे हैं. राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर कहा जा रहा है कि उनकी यूपी चुनाव में एंट्री हो रही है. लेकिन जानकारी के मुताबिक वे यहां एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं.

Last Updated : Dec 5, 2021, 8:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details