झारखंड

jharkhand

18 नवंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

By

Published : Nov 18, 2021, 7:28 AM IST

Updated : Nov 18, 2021, 8:58 AM IST

आज रांची पहुंचेगी इंडिया और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम, केंद्रीय राज्य मंत्री झारखंड दौरे पर, थोक शराब नीति पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई, आज सलमान सुर्शीद मामले में धनबाद कोर्ट में सुनवाई, सिडनी डायलॉग को संबोधित करेंगे पीएम मोदी. पढ़ें आज की बड़ी खबर

news-today-of-jharkhand
18 नवंबर की बड़ी खबरें

  • आज रांची पहुंचेगी इंडिया और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम

19 नवंबर को रांची में होने वाले इंडिया और न्यूजीलैंड टी-20 मैच के लिए आज दोनों टीम रांची पहुंच जाएगी. इसके मद्देनजर होटल से लेकर स्टेडियम तक बायो बबल बनाया गया है.

  • केंद्रीय राज्य मंत्री झारखंड दौरे पर

भारत सरकार के केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल झारखंड दौरे पर आज रांची पहुंच रहे हैं. रांची पहुंचने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

  • थोक शराब नीति पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई

थोक शराब नीति को चुनौती देने वाली याचिका पर आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • आज सलमान सुर्शीद मामले में धनबाद कोर्ट में सुनवाई

धनबाद कोर्ट में कांग्रेस के बड़े नेताओं सलमान खुर्शीद, पी. चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दायर किया गया, जिसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. इस मामले में आज सुनवाई होगी.

देखें वीडीयो
  • सिडनी डायलॉग को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी आज ऑस्ट्रेलिया की ओर से आयोजित 'सिडनी डायलॉग' को संबोधित करेंगे. इसमें भारत के प्रौद्योगिकी अभ्युदय और क्रांति विषय पर पीएम अपने विचार रखेंगे.

  • रक्षा मंत्री का आज पूर्वी लद्दाख दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पूर्वी लद्दाख के रेजांग ला में नए सिरे से बने युद्ध स्मारक का उद्घाटन करेंगे, जहां भारतीय सैनिकों ने 1962 में चीनी सेना का वीरता से मुकाबला किया था. स्मारक उन बहादुर भारतीय सैनिकों को समर्पित है, जिन्होंने रेजांग ला की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति दी थी.

  • दिल्ली में आज से ट्रक की नो इंट्री

दिल्ली में वायु प्रदूषण स्तर काफी बढ़ गया है. प्रदूषण रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने दिल्ली में ट्रक के इंट्री पर रोक लगा दी है, जो आज से लागू है. इसको लेकर टिकरी बॉर्डर सहित कई इंट्री प्वाइंट पर पुलिस की तैनाती की गई है.

  • हरकी पैड़ी पर आज देव दीपावली का आयोजन

कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर आज हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी गंगा घाट पर देव दीपावली धूमधाम से मनाई जाएगी. ब्रह्मकुंड हरकी पैड़ी पर 11 हजार दीये जलाए जाएंगे. मान्यता है कि इस दिन देवता दिवाली मनाते हैं.

Last Updated : Nov 18, 2021, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details