झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

22 मार्च की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

विधानसभा में कृषि बिल पर चर्चा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जगन्नाथ मंदिर में करेंगे दर्शन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कराएंगे ‘जल शक्ति अभियान’ की शुरुआत, मुख्य सचिव, शिक्षा सचिव हाई कोर्ट में लगाएंगे हाजिरी, नेतरहाट में डेस्टिनेसन बेस्ड डेवलपमेंट प्रोग्राम आज से, हजारीबाग के इरगा पंचायत में आज कलश यात्रा.

By

Published : Mar 22, 2021, 7:39 AM IST

news-today-of-jharkhand
न्यूज टुडे ऑफ झारखंड

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु..फटाफट अंदाज में..

  • विधानसभा में कृषि बिल पर चर्चा

रांची में विधानसभा में सोमवार को कृषि बिल पर चर्चा होगी. सरकार के इस फैसले की भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने निंदा की है. मरांडी ने विधानसभा के इस कदम को असंवैधानिक और सदन में गलत परंपरा की शुरुआत बताया है. मरांडी का कहना है कि जब कृषि कानून बन चुका है और लोकसभा समेत राज्यसभा में उस पर बहस भी हो चुकी है, तो विधानसभा में कृषि बिल पर चर्चा करना उचित नहीं है. कांग्रेस पार्टी जानबूझकर ये सब कर रही है.

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जगन्नाथ मंदिर में करेंगे दर्शन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर हैं. रविवार को उन्होंने एनआईटी राउरकेला के दीक्षांत समारोह में भाग लिया था. आज राष्ट्रपति जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कराएंगे ‘जल शक्ति अभियान’ की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘विश्व जल दिवस’ पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘जल शक्ति अभियान’ का शुभारंभ कराएंगे. इस अभियान को ‘जल शक्ति अभियान: कैच द रेन’ नाम दिया गया है. इससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई जिलों को लाभ मिलेगा. सोमवार को पीएम की उपस्थिति में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के बीच केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट को लागू करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे. केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट, नदियों को आपस में जोड़ने के लिए राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य योजना का पहला प्रोजेक्ट है.

  • मुख्य सचिव, शिक्षा सचिव हाई कोर्ट में लगाएंगे हाजिरी

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस आनंद सेन की पीठ ने विश्वविद्यालय से संबंधित अवमानना मामले में सुनवाई करते हुए राज्य के आठों विश्वविद्यालयों के कुलपति, मुख्य सचिव और शिक्षा सचिव को अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है. अदालत ने सभी को 22 मार्च को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है.

  • नेतरहाट में डेस्टिनेसन बेस्ड डेवलपमेंट प्रोग्राम आज से

झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के सहयोग से डेस्टिनेशन बेस्ड स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम चलाया जा रहा है. 22 मार्च से डेस्टिनेशन बेस्ड स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम नेतरहाट के मैग्नोलिया प्वाइंट में आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में आईएचएम, रांची के सहायक व्याख्याता रजनीश कुमार सिंह की अगुवाई में ट्रेनहर प्रशिक्षण दे रहे हैं.

  • हजारीबाग के इरगा पंचायत में आज कलश यात्रा

हजारीबाग के इरगा पंचायत के बड़वार में 22 मार्च से श्री श्री 108 हनुमान प्राण प्रतिष्ठा सह महायज्ञ प्रारम्भ हो रहा है . इस यज्ञ की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यज्ञ मंडप बनकर तैयार हो चुका है. सोमवार को यज्ञ के प्रारंभ में कलश यात्रा निकाली जाएगी, जिसके बाद यज्ञ शुरू कराया जाएगा.

  • दुमका में आजसू का जिला सम्मेलन

दुमका में आजसू के प्रमंडलीय कार्यालय में सोमवार को जिला इकाई की बैठक होगी. जिला अध्यक्ष मनोज सिंह मेलर की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसको लेकर निर्णय लिया गया. केंद्रीय सचिव सह जिला प्रभारी माधवचंद्र महतो ने बताया कि झारखंड के वीर सपूत बाबा तिलका मांझी की जयंती पर 11 फरवरी से पार्टी ने पूरे राज्य में सदस्यता अभियान की शुरुआत की है, जिसमें पार्टी ने 22 जून तक पूरे राज्य में एक लाख सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.

  • आसनसोल से सियालदह के बीच आज से चलेगी इंटरसिटी

आसनसोल से सियालदह के बीच सोमवार से इंटरसिटी का संचालन शुरू करा दिया जाएगा. इसका लाभ झारखंड को भी मिलेगा. आसनसोल और सियालदह दोनों ओर से 22 मार्च से इंटरसिटी चलेगी. त्योहारी सीजन में चलने वाली नियमित ट्रेनें पटरी पर लौटते ही उनका किराया बढ़ जा रहा है पर आसनसोल से चलने वाली ट्रेन का किराया नहीं बढ़ेगा.

  • कोडरमा प्रीमियर लीग का फाइनल

कोडरमा में आयोजित किए जा रहे कोडरमा प्रीमियर लीग का फाइनल सोमवार को खेला जाएगा. फाइनल में प्रशासन इलेवन और तेतरियाडीह इलेवन में टक्कर होगी. दोनों टीम के बीच जोरदार टक्कर होने की संभावना है.

  • दिल्ली में फुटबॉल महिला लीग 22 मार्च से

फुटबॉल दिल्ली की महिला लीग सोमवार से यहां शुरू होगी, जिसका पहला मैच अंबेडकर स्टेडियम में ईव्स स्पोर्ट्स क्लब और फ्रंटियर एफसी दिल्ली के बीच खेला जाएगा. यह प्रतियोगिता लीग कम नाकआउट प्रारूप में खेली जाएगी. फाइनल मैच 10 अप्रैल को अंबेडकर स्टेडियम में होगा. फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शॉजी प्रभाकरन ने कहा, इस महिला लीग में रिकार्ड टीम भाग ले रही हैं. और जहां तक संख्या का सवाल है तो यह राज्य स्तर पर सबसे बड़ी महिला लीग है जो राजधानी में महिला फुटबॉल के विकास के लिये बहुत अच्छी स्थिति है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details