झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

19 मार्च की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

आरएसएस की वार्षिक बैठक बेंगलुरु में आज से, सामूहिक दुष्कर्म में सजा के बिंदु पर होगी सुनवाई, लेक्चरर प्रोन्नति मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई, पलामू में खान मजदूरों का धरना, लोहरदगा में ताईक्वांडो प्रतियोगिता, देवीपुर एम्स में ईएनटी के चिकित्सक देंगे परामर्श, कोरोना का टीका लगाने के लिए धनबाद में विशेष अभियान.

By

Published : Mar 19, 2021, 7:02 AM IST

news-today-of-jharkhand
झारखंड की 10 बड़ी खबरें

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु..फटाफट अंदाज में..

देखें पूरी खबर
  • आरएसएस की वार्षिक बैठक बेंगलुरु में आज से

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वार्षिक बैठक बेंगलुरु में 19 और 20 मार्च को आयोजित होगी. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के मद्देनजर पहली बार संघ ने अपनी वार्षिक बैठक महाराष्ट्र से बाहर किसी अन्य राज्य में आयोजित करने का निर्णय लिया है. दो दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के कार्यक्रम में भी इस बार बड़े बदलाव किए गए हैं.

  • सामूहिक दुष्कर्म में सजा के बिंदु पर होगी सुनवाई

राजधानी के सुखदेव नगर इलाके में 16 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में पॉक्सो कम चिल्ड्रेन की विशेष कोर्ट में सजा के बिंदु पर आज सुनवाई होगी. कोर्ट वीडियो कांफ्रेंसिंग से इस मामले में सजा सुनाएगी.

  • लेक्चरर प्रोन्नति मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई

रांची विश्वविद्यालय के लेक्चरर की प्रोन्नति मामले में दायर याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • पलामू में खान मजदूरों का धरना

पलामू में खान मजदूर संगठन का धरना आज छठें दिन भी जारी रहेगा. खान मजदूर विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. मजदूरों का कहना है कि मांगें पूरी होने तक वे प्रदर्शन करते रहेंगे.

  • लोहरदगा में ताईक्वांडो प्रतियोगिता

लोहरदगा में शुक्रवार को ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित की जाएगा. इसमें जिले के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. इन्हीं में से राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा.

  • बेल्लारी में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता

कर्नाटक के बेल्लारी में 19 से 21 मार्च तक सब जूनियर बालिका एवं जूनियर महिला राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता होगी. इसके लिए रांची से 14 सदस्यीय झारखंड की कुश्ती टीम रवाना हो गई.

  • देवीपुर एम्स में ईएनटी के चिकित्सक देंगे परामर्श

देवघर के देवीपुर AIIMS में अप्रैल 2021 से ओपीडी चालू करने की तैयारी है. इस बीच एम्स प्रबंधन ने यहां विशेषज्ञ चिकित्सकों से मरीजों को परामर्श देने की व्यवस्था की है. 19 मार्च को नाक, कान एवं गला रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमीत एंग्रल परामर्श देंगे.

  • कोरोना का टीका लगाने के लिए धनबाद में विशेष अभियान

धनबाद में शुक्रवार से कोरोना टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान जिले के लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक भी किया जाएगा. इस कड़ी में 20, 21, 23, 24, 26 और 27 मार्च को पंचायत स्तर पर विशेष अभियान चलाकर लोगों को टीके लगाए जाएंगे.

  • आईआईटी आईएसएम धनबाद में वर्चुअल वर्कशॉप 19 से

आईआईटी आईएसएम में फ्यूचर ऑफ केमिकल इंजीनियरिंग विषय पर वर्चुअल वर्कशॉप 19 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित किया जाएगा. केमिकल इंजीनियरिंग विभाग की ओर से किए जा रहे आयोजन में छात्रों से भाग लेने की अपील की गई है.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गिनाएंगे उपलब्धियां

उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया के तौर पर चार वर्ष पूरा कर चुके योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अपनी उपलब्धियां गिनाएंगे. इसी दिन प्रदेश भर में छह दिन के जश्न की शुरुआत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details