झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

18 मार्च की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

11 वीं सब जूनियर नेशनल वूमन हॉकी चैंपियनशिप का फाइनल, प्रधानमंत्री मोदी आज जाएंगे असम और प. बंगाल, एलआईसी कर्मचारियों की हड़ताल आज, मास्क चेकिंग अभियान आज से,क्रिकेट के मैदान में हाथ दिखाएंगे माननीय, पासवा के राष्ट्रीय सम्मेलन में निजी स्कूलों की समस्या पर मंथन, धनबाद में आरओबी निर्माण को लेकर 18 से जामाडोबा फाटक बंद.

By

Published : Mar 18, 2021, 7:02 AM IST

news-today-of-jharkhand
18 मार्च की 10 बड़ी खबरें

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु..फटाफट अंदाज में..

देखें पूरी खबर
  • 11 वीं सब जूनियर नेशनल वूमन हॉकी चैंपियनशिप का फाइनल

सिमडेगा में खेली जा रही 11 वीं सब जूनियर नेशनल वूमन हॉकी चैंपियनशिप का फाइनल गुरुवार को होगा. ट्राफी के लिए झारखंड और हरियाणा की टीम आपस में भिड़ेंगी. पहले सेमीफाइनल मैच में हरियाणा ने यूपी को और दूसरे सेमीफाइनल मैच में झारखंड की टीम ने ओडिशा को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

  • प्रधानमंत्री मोदी आज जाएंगे असम और प. बंगाल

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को असम और प. बंगाल जाएंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मोदी ने ट्वीट कर बताया कि 18 मार्च को मुझे पश्चिम बंगाल में अपने भाइयों और बहनों के बीच उपस्थित होने का अवसर मिलेगा, मैं पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करूंगा. पीएम असम के करीमगंज में भी रैली करेंगे.

  • एलआईसी कर्मचारियों की हड़ताल आज

एलआईसी से जुड़े संगठनों की ओर से बनाए गए संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर कर्मचारी 18 मार्च को हड़ताल करेंगे. इससे गुरुवार को धनबाद सहित पूरे देश में एलआईसी के कार्यालयों में कामकाज ठप रहेगा. विरोध जताने के लिए धनबाद में संयुक्त मोर्चा की ओर से गुरुवार दोपहर 1.30 बजे धनबाद जिला परिषद मैदान से रणधीर वर्मा मोड़ तक एक रैली निकाली जाएगी.

  • मास्क चेकिंग अभियान आज से

झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका को देखते हुए गुरुवार से मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने इस बाबत उपायुक्तों केा पत्र भेजा है. इसमें 18 मार्च से मास्क / फेस कवर की चेकिंग करने और लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है.

  • क्रिकेट के मैदान में हाथ दिखाएंगे माननीय

विधानसभा के बजट सत्र के 13 वें कार्यदिवस पर गुरुवार को सदन में अनुदान मांगों पर चर्चा होनी है. सदन की कार्यवाही के बाद माननीय क्रिकेट मैदान में भी अपने हाथ दिखाएंगे और मैच खैलेंगे.

  • पासवा के राष्ट्रीय सम्मेलन में निजी स्कूलों की समस्या पर मंथन

प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) की झारखंड इकाई का पहला प्रांतीय सम्मेलन राजधानी रांची में आयोजित होगा. पासवा के एकदिवसीय सम्मेलन में वित्त और खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव समेत कई मंत्री भी शामिल होंगे.

  • लॉ कॉलेज की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म में सजा के बिंदु पर सुनवाई

रांची में कांके स्थित नेशनल लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में बचे नाबालिग आरोपी को भी दोषी पाया गया है. नाबालिग आरोपी को जेजे बोर्ड की विशेष अदालत और पॉक्‍सो की विशेष अदालत ने लॉ छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिया है. मामले में 18 मार्च को सजा के बिंदुओं पर सुनवाई होगी.

  • कोडरमा में सीपीआई की बैठक

कोडरमा के झुमरी तिलैया में गुरुवार को साहू धर्मशाला में सीपीआई की बैठक होगी. बैठक में सीपीआई नेता भुनेश्वर मेहता भगत सिंह की जयंती मनाने पर चर्चा करेंगे. बैठक में जयंती कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाएगी.

  • टाटा स्टील की एडीएमएच डिस्पेंसरी बंद

जमशेदपुर में टाटा स्टील की बारीडीह स्थित एडीएमएच डिस्पेंसरी (आर्देशियर दलाल मेमोरियल हॉस्पिटल)18 मार्च से बंद हो जाएगी. एडीएमएच को कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाने की योजना है. अभी कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर टीएमएच के चिल्ड्रेन वार्ड में संचालित है.

  • धनबाद में आरओबी निर्माण को लेकर 18 से जामाडोबा फाटक बंद

धनबाद के पुटकी-भागा-सुदामडीह पथ स्थित जामाडोबा फाटक पर आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज) निर्माण किया जाना है. इसे लेकर यह रास्ता 18 मार्च से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा. पथ निर्माण विभाग ने इस मार्ग को बंद करते हुए वैकल्पिक मार्ग के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details