झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

8 फरवरी की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का आज से गढ़वा का दौरा, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो आज हो जाएंगे डिस्चार्ज, जिंदा जलाए गए नेवी के जवान का अंतिम संस्कार आज, छठी JPSC परीक्षा परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर हाई कोर्ट में सुनवाई, अहमदाबाद में एमएस धोनी की क्रिकेट अकादमी होगी शुरू.

By

Published : Feb 8, 2021, 6:58 AM IST

news-today-of-jharkhand
8 फरवरी की 10 बड़ी खबरें

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू..फटाफट अंदाज में...

देखें पूरी खबर
  • स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज से गढ़वा का दौरा

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आठ फरवरी को शाम को अपने दो दिवसीय दौरे पर गढ़वा पहुंचेंगे. नौ फरवरी को वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. सर्किट हाउस में सुबह दस बजे से जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. सुबह 11 बजे अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

  • शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो आज हो जाएंगे डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण के चलते 19 अक्टूबर से चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सोमवार को डिस्चार्ज हो जाएंगे. महतो को फेफड़े ट्रांसप्लांट किए गए हैं. एक हफ्ते बाद महतो के चेन्नई से रांची लौटने की संभावना है.

  • जिंदा जलाए गए नेवी के जवान का अंतिम संस्कार आज

महाराष्ट्र के पालघर में जिंदा जलाए गए नेवी के जवान सूरज कुमार का अंतिम संस्कार आज पलामू में किया जाएगा. अंतिम संस्कार कोयल नदी के तट पर होगा. परिजनों ने सूरज की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है.

  • छठी JPSC परीक्षा परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर हाई कोर्ट में सुनवाई

झारखंड हाई कोर्ट में सोमवार को छठी जेपीएससी परीक्षा के परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई होगी. इससे पहले न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की अदालत ने इस मामले की सुनवाई के बाद 8 फरवरी को तारीख निर्धारित कर दी थी.

  • अहमदाबाद में एमएस धोनी की क्रिकेट अकादमी होगी शुरू

गुजरात के अहमदाबाद में आठ फरवरी को महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट अकादमी खुलने जा रही है. इस अकादमी में खिलाड़ियों के लिए पहले से 10 पिच तैयार की गईं हैं. अकादमी ने गुजरात क्रिकेट एशोसिएशन का सहयोग भी लिया है.

  • चाईबासा के महिला कॉलेज में आज से इग्नू की परीक्षा

चाईबासा में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की सत्रांत परीक्षा, इग्नू अध्ययन केंद्र महिला कॉलेज चाईबासा में आज से शुरू होगी. यह परीक्षा 13 मार्च 2021 तक चलेगी. परीक्षार्थी अपना हॉल टिकट इग्नू की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • गोड्डा एग्रीकल्चर कॉलेज में दाखिले के लिए नामांकन का आखिरी दिन

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से कॉलेज-सीट आवंटन के साथ ही बिरसा कृषि विश्‍वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक स्तरीय नामांकन प्रक्रिया चल रही है. गोड्डा के तिलका मांझी एग्रीकल्चर कॉलेज के लिए सोमवार को नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन है.

  • महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में होगा इंडो-यूएस संयुक्त युद्ध अभ्यास

भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में 16 वें संस्करण के लिए इंडो-यूएस संयुक्त युद्धाभ्यास 8 से 21 फरवरी तक होगा. फायरिंग रेंज में विदेशी प्रशिक्षण नोड में यह युद्धाभ्यास आयोजित होगा. लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि इस द्विपक्षीय अभ्यास में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व, सप्त शक्ति कमान की 11 वीं बटालियन जम्मू और कश्मीर राइफल्स करेगी.

  • पूर्णिया में आज निकलेगी शोभायात्रा

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान समिति सोमवार को जनजागरण शोभायात्रा निकालेगी. 8 फरवरी को सुबह 11 बजे श्रीराम जानकी गोकुल सिंह ठाकुरबाड़ी से शोभायात्री निकाली जाएगी. यह शोभायात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से भट्ठा बाजार, लाइन बाजार, फोर्ड कम्पनी होते हुए पाट व्यवसायी भवन में जाकर संपन्न होगी.

  • भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन

भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच का आज चौथा दिन है. चेन्नई में खेले जा रहे मुकाबले में भारत की टीम पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है. भारतीय टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 257 रन ही बना सकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details