झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

5 अगस्त की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

सावन का पहला प्रदोष व्रत आज, हेमंत कैबिनेट की बैठक, बड़ा तालाब की साफ-सफाई मामले में सुनवाई, टोक्यो ओलंपिक का 14 वां दिन, हजारीबाग में बिजली समस्या पर विधायक का धरना, हजारीबाग में बिजली बिल वसूली शिविर. पढ़ें झारखंड समेत देश की बड़ी खबरें.

By

Published : Aug 5, 2021, 7:35 AM IST

Updated : Aug 5, 2021, 7:58 AM IST

jharkhand news today
झारखंड न्यूज टुडे

झारखंड समेत देश की बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • सावन का पहला प्रदोष व्रत आज

सावन माह भोलेनाथ को अतिप्रिय है. इस माह का पहला प्रदोष व्रत 5 अगस्त को है. प्रदोष व्रत शुक्ल पक्ष और कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी पर होता है. लेकिन सावन में प्रदोष व्रत और पूजा को विशेष फलदायी माना गया है. सावन कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि 5 अगस्त की शाम 5 बजकर 09 मिनट से शुरू हो रही है और 6 अगस्त की शाम 6 बजकर 28 मिनट पर त्रयोदशी तिथि का समापन हो रहा है. जबकि 5 अगस्त को शाम 7 बजकर 09 मिनट से रात 9 बजकर 16 मिनट तक प्रदोषकाल रहेगा.

  • हेमंत कैबिनेट की बैठक

हेमंत कैबिनेट की बैठक गुरुवार को होने की संभावना है. कैबिनेट की बैठक में नियोजन नीति सहित कई प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है. इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.

देखें पूरी खबर
  • बड़ा तालाब की साफ-सफाई मामले में सुनवाई

बड़ा तालाब साफ-सफाई मामले में दायर जनहित याचिका पर गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में मामले को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • टोक्यो ओलंपिक का 14 वां दिन

टोक्यो ओलंपिक का गुरुवार को 14 वां दिन है. आज पुरुष हॉकी टीम का कांस्य पदक के लिए जर्मनी से मैच चल रहा है. रेसलर रवि दहिया गोल्ड के लिए आज अखाड़े में उतरेंगे. वहीं, दीपक पूनिया कांस्य पदक के लिए जोर लगाएंगे.

  • हजारीबाग में बिजली समस्या पर विधायक का धरना

हजारीबाग में बिजली की समस्या, तार-पोल की जर्जर स्थिति में सुधार की मांग को लेकर बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव पांच अगस्त को बिजली महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे. इस संबंध में विधायक ने पत्र जारी किया है.

  • हजारीबाग में बिजली बिल वसूली शिविर

हजारीबाग के कटकमसांडी प्रखंड में बकाए बिजली बिल की वसूली को लेकर पांच अगस्त से जिले में शिविर का आयोजन होगा. पांच अगस्त से 14 अगस्त तक चलने वाले अभियान के तहत पांच अगस्त को कुरहगड्डा एवं रेबर में बिजली बिल वसूल किया जाएगा. बकाये बिजली बिल पर उपभोगताओं को ब्याज माफी का भी लाभ मिलेगा.

  • गिरिडीह के झरघट्टा में जमीन संबंधी मामलों पर कैंप

गिरिडीह के गांडेय अंचल के हल्का दो के लिए पांच अगस्त को झरघट्टा पंचायत भवन में कैंब लगाया जाएगा. इस दौरान जमीन संबंधी मामलों की शिकायत ली जाएगी और समाधान के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे.

  • गिरिडीह में माले का धरना-प्रदर्शन

गिरिडीह में माला का आज धरना-प्रदर्शन है. पेगासस जासूसी मामले की जांच, जनता की जनसमस्याओं के निराकरण, प्रखंड मुख्यालय में स्थायी बीडीओ की नियुक्ति आदि मामलों को लेकर पांच अगस्त को प्रखंड मुख्यालय के समक्ष कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे.

  • दुमका में आज से परेड का पूर्वाभ्यास

स्वतंत्रता दिवस नजदीक है. इसको लेकर दुमका में तैयारियां तेज हो गईं हैं. स्वतंत्रता दिवस के दिन होने वाली परेड का पूर्वाभ्यास पांच अगस्त से शुरू कर दिया जाएगा. इसके लिए पुलिस लाइन आने वाले मार्ग पर सुबह आठ से दस बजे तक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

  • पीएम मोदी PMGKY के लाभार्थियों से करेंगे बात

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोपहर एक बजे PMGKY के लाभार्थियों से बात करेंगे. इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.

Last Updated : Aug 5, 2021, 7:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details