झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

4 अगस्त की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

कामदा एकादशी आज, झारखंड में बारिश के आसार, टोक्यो ओलंपिक का 13 वां दिन, टोक्यो ओलंपिक में आज महिला हॉकी का सेमीफाइनल, वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव का सिमडेगा दौरा, झरिया में 4 अगस्त को माकपा का सम्मेलन. पढ़ें झारखंड समेत देश की बड़ी खबरें.

By

Published : Aug 4, 2021, 7:27 AM IST

Updated : Aug 4, 2021, 10:17 AM IST

news today
न्यूज टुडे

झारखंड समेत देश की बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

देखें पूरी खबर
  • कामदा एकादशी आज

4 अगस्त बुधवार को कामदा या कामिका एकादशी व्रत है. कुछ पुराणों के अनुसार कामदा एकादशी को उपवास करने से श्रेष्ठ संतान प्राप्त होती है. श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की इस एकादशी पर भगवान विष्णु की आराधना व पूजा करना चाहिए. हालांकि जिनको पहले से पुत्र हों, उन्हें कृष्ण पक्ष की एकादशी पर उपवास नहीं करना चाहिए.

  • झारखंड में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने चार अगस्त को झारखंड के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, जामताड़ा और देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, साहिबगंज में गरज के साथ बारिश के आसार हैं.

  • टोक्यो ओलंपिक का 13 वां दिन

टोक्यो ओलंपिक का बुधवार को 13 वां दिन है. आज भारत के कुश्ती, मुक्केबाजी समेत कई मुकाबले हैं. मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन सेमीफाइनल जीतकर अपने पदक का रंग बदलने के लिए उतरेंगी.

  • टोक्यो ओलंपिक में आज महिला हॉकी का सेमीफाइनल

टोक्यो ओलंपिक 2020 में बुधवार को महिला हॉकी टीम का सेमीफाइनल मैच है. मैच में झारखंड की दो खिलाड़ियों सलीमा टेटे और निक्की प्रधान पर सबकी नजर है. भारत की टीम अगर यह मुकाबला जीतती है तो यह भी इतिहास बनेगा.

  • विवाह भवन सील करने पर सुनवाई

रांची नगर निगम की ओर से राजधानी रांची के कई विवाह भवन को सील किए जाने के मामले में दायर याचिका पर बुधवार को हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. न्यायाधीश राजेश शंकर की अदालत में मामले को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव का सिमडेगा दौरा

सिमडेगा में राज्य के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख आज दौरे पर पहुंच रहे हैं. दोनों मंत्री आज यहां कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

  • झरिया में 4 अगस्त को माकपा का सम्मेलन

झरिया में 4 अगस्त को माकपा का सम्मेलन होगा. इसको लेकर बीते दिन लोदना यमुना सहाय स्मृति भवन में माकपा और माकपा समर्थित सदस्यों की बैठक हुई. बैठक में सम्मेलन की तैयारियों की रूपरेखा बनाई गई.

  • गढ़वा में आज देना है आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए प्रतिवेदन

गढ़वा में डीसी ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों का भौतिक सत्यापन करते हुए निर्माणाधीन और कार्यरत केंद्रों पर चार अगस्त तक प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया.

  • कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार

कर्नाटक के नवनिर्वाचित सीएम बसवराज बोम्मई बुधवार शाम कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. पार्टी नेतृत्व से वे चर्चा कर चुके हैं. उनका कहना है कि डिप्टी सीएम पद पर अभी मंथन चल रहा है.

Last Updated : Aug 4, 2021, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details