झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

22 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

प्रदेश के उत्तरी, मध्य और दक्षिण-पूर्वी भाग में बारिश की संभावना, धनबाद होकर चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस का रूट बदला,अतिक्रमण पर पक्ष रखने का आखिरी मौका आज,कटहरगोंदा में आज से चलेगा अतिक्रमण विरोधी अभियान.पढ़ें झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 22, 2021, 7:25 AM IST

Updated : Jul 22, 2021, 7:52 AM IST

news today
22 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

झारखंड समेत देश की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर जानें बड़ी खबर

देखें पूरी खबर
  • प्रदेश के उत्तरी, मध्य और दक्षिण-पूर्वी भाग में बारिश की संभावना

झारखंड में मानसून सक्रिय है. मौसम वैज्ञानिकों ने 22 जुलाई को प्रदेश के उत्तरी, मध्य और दक्षिण-पूर्वी भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है. बारिश से तापमान गिरने और गर्मी से राहत मिलने की भी संभावना जताई गई है.

  • धनबाद होकर चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस का रूट बदला

चोपन स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग के कारण धनबाद होकर चलनेवाली शक्तिपुंज स्पेशल सहित तीन ट्रेन 22 जुलाई से बदले हुए रूट से चलेंगी. 01447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज स्पेशल 22 से 26 जुलाई के बीच ओबरा-चोपन-ओबरा की बजाय ओबरा-सलाइबनवा होकर चलेगी. 01448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज स्पेशल 22 से 26 के बीच सलाइबनवा-ओबरा होकर चलेगी. 09607 कोलकाता-मदार 22 जुलाई को, 09414 कोलकाता-अहमदाबाद स्पेशल 24 जुलाई को और 03025 हावड़ा-भोपाल स्पेशल 26 जुलाई को सलाइबनवा-ओबरा होकर चलेगी. ये ट्रेन तय तिथियों के दिन चोपन नहीं जाएंगी.

  • अतिक्रमण पर पक्ष रखने का आखिरी मौका आज

नगर निगम ने राजधानी रांची में जलस्रोतों के आसपास अतिक्रमण के 250 मामले चिन्हित किए हैं. इन मामलों में आरोपियों को अपना पक्ष रखने के लिए 22 जुलाई तक का समय दिया गया है. यानी आज इन्हें नगर आयुक्त के पास अपना पक्ष रखना होगा.

  • कटहरगोंदा में आज से चलेगा अतिक्रमण विरोधी अभियान

रांची के नदी, नालों और जल-स्रोतों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए कटहरगोंदा में आज अभियान चलाया जाएगा. कांके डैम के कटहरगोंदा में अतिक्रमण को लेकर 34 भवन चिन्हित किए गए हैं. इन पर कार्रवाई के लिए 22 और 23 जुलाई को अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई जाएगी.

  • रांची में ऑटो किराया निर्धारण के लिए बैठक

रांची में ऑटो का किराया तय करने के लिए गुरुवार को बैठक होगी. उप परिवहन आयुक्त कार्यालय में 12 बजे से होने वाली बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी, ट्रैफिक डीएसपी, एमवीआई, ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष, सचिव और यात्री संघ के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है.

  • बीएमकेयू का दीक्षांत समारोह, सीएम करेंगे भवन का उद्घाटन

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय(बीएमकेयू) का पहला दीक्षांत समारोह गुरुवार को आयोजित होगा. यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 22 जुलाई को ही नए कैंपस में निर्मित शैक्षणिक भवन और प्रशासनिक भवन का उद्घाटन राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ऑनलाइन करेंगे.

  • आज से काला बिल्ला लगा कर सेवा देंगी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका

पश्चिमी सिंहभूम आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ के सदस्य आज से काला बिल्ला लगाकर सेवा देंगी. संघ की अध्यक्ष अनिता बिरूवा ने बताया कि आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं के मानदेय का चार माह से भुगतान नहीं किया गया है. इससे सभी के समक्ष आर्थिक समस्याएं उत्पन हो गईं हैं.

  • रामगढ़ में आज संकल्प सभा

मार्क्सवादी समन्वय समिति और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) की संयुक्त संकल्प सभा में 22 जुलाई को रामगढ़ में सभा का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है. एके राय की पुण्यतिथि से लेकर चारू मजूमदार की पुण्यतिथि 28 जुलाई तक अलग-अलग जिलों में सभाएं आयोजित करने का फैसला किया गया है. 23 को पलामू प्रमंडल के डाल्टनगंज, 24 जुलाई को गिरिडीह, 25 को देवघर, 26 को बोकारो और 27 को चाईबासा में संकल्प सभाएं होगी.

  • पलामू में फेडरेशन चुनाव के लिए चुनाव चिन्ह आवंटन

झारखंड लोकल बॉडी इम्पलाइज फेडरेशन मेदिनीनगर नगर निगम ईकाई का चुनाव 26 जुलाई को सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे तक होगा. चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में लातेहार जिले के संतोष कुमार औरसंदीप कुमार की देखरेख में चुनाव कराया जाएगा. इसके लिए 22 जुलाई को चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा.

  • दिल्ली में आज किसानों का प्रदर्शन

केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान गुरुवार से जंतर-मंतर पर अपने संसद लगाएंगी. 200 किसानों को इस प्रदर्शन में शामिल होने की अनुमति दी गई है. इसके लिए सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है.

Last Updated : Jul 22, 2021, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details