झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

16 अगस्त की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

भाजपा निकालेगी जनआशीर्वाद यात्रा, रांची के विवाह भवन मामले में सुनवाई, ग्रामीण विकास मंत्री पाकुड़ में करेंगे सब स्टेशन का उद्घाटन, भारतीय महिला फुटबॉल टीम का राष्ट्रीय शिविर, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी आएंगी हजारीबाग. पढ़ें झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरें.

By

Published : Aug 16, 2021, 7:27 AM IST

Updated : Aug 16, 2021, 8:23 AM IST

news today
झारखंड में आज

झारखंड की बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • भाजपा निकालेगी जनआशीर्वाद यात्रा

झारखंड भाजपा राज्य में 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा निकालेगी. 19 अगस्त तक चलने वाली यात्रा में पार्टी गांव, गरीब और किसान तक पहुंचेगी. भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने प्रेस वार्ता में इस संबंध में जानकारी दी

देखें पूरी खबर
  • रांची के विवाह भवन मामले में सुनवाई

रांची नगर निगम की ओर से बंद किए गए विवाह भवन मामले में दायर याचिका पर हाई कोर्ट में सोमवार को आज सुनवाई होगी. न्यायाधीश राजेश शंकर की अदालत में मामले को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

  • ग्रामीण विकास मंत्री पाकुड़ में करेंगे सब स्टेशन का उद्घाटन

पाकुड़ सदर प्रखंड के पारोलबोना गांव में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम सब स्टेशन का उद्घाटन करेंगे . इससे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था के सुधार में मदद मिलेगी.

  • भारतीय महिला फुटबॉल टीम का राष्ट्रीय शिविर

झारखंड में भारतीय महिला फुटबॉल टीम का राष्ट्रीय शिविर सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा है. शिविर जमशेदपुर में लगाया जा रहा है. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बताया कि इस शिविर का आयोजन एएफसी एशिया कप 2022 की तैयारी को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. टूर्नामेंट का आयोजन भारत में 20 जनवरी से छह फरवरी 2022 तक होगा.

  • केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी आएंगी हजारीबाग

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी मंत्री बनने के बाद पहली बार झारखंड आ रहीं हैं. अन्नपूर्णा देवी 16 और 17 अगस्त को हजारीबाग में रहेंगी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी का अभिनंदन किया जाएगा.

  • जमशेदपुर में ऊर्जा मित्रों की त्रिपक्षीय वार्ता

जमशेदपुर में आज ऊर्जा मित्र हड़ताल पर रहेंगे. इससे पहले 16 अगस्त को उनकी प्रबंधन संग त्रिपक्षीय वार्ता भी होगी. मीटर रीडिंग करने वाले ऊर्जा मित्रों ने बिजली विभाग पर शोषण का आरोप लगाया है.

  • झारखंड में बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार 16 और 17 अगस्त को राजधानी रांची, धनबाद, जामताड़ा समेत राज्य के पूर्वी हिस्से में गरज के साथ झमाझम बारिश हो सकती है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 23 डिग्री व अधिक्तम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा. मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित स्थान में शरण लेने, पेड़ के नीचे न रहने, बिजली के खंभों से दूर रहने की सलाह दी है.

  • आईआईटी धनबाद में आज से ऑनलाइन क्लास

आईआईटी आईएसएम धनबाद में मानसून सेमेस्टर की कक्षाएं 16 अगस्त से ऑनलाइन शुरू हो रही हैं. अगले चरण की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही संचालित होंगी या ऑफलाइन होंगी, इस संबंध में आईआईटी ने प्लान ए व प्लान बी की घोषणा की है. दोनों ही स्थिति में मानसून सेमेस्टर की कक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होकर 23 दिसंबर को खत्म होंगी.

  • हजारीबाग बार चुनाव में आज नाम वापसी

हजारीबाग बार चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सोमवार को नाम वापसी का दिन है. अब तक 69 फार्म खरीदे गए हैं, जबकि 57 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.

  • अफगानिस्तान के हालात पर UNSC की बैठक

अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से अफगानिस्तान में बिगड़ रहे हालात भयावह स्थिति में पहुंच गए हैं. अफगानिस्तान की इस परिस्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार सुबह 10 बजे UNSC की बैठक होगी.

Last Updated : Aug 16, 2021, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details