झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नए साल की खुमारी में डूबे राजधानीवासी, हर तरफ ट्रैफिक स्मूथ

नए साल का आगाज होने की खुशियां हर तरफ लोग अपने-अपने अंदाज में मना रहे हैं. झारखंड की राजधानी रांची के लोग अपने-अपने तरीकों से नए साल के स्वागत में जुटे हुए हैं. राजधानी में बड़े से लेकर छोटे प्रतिष्ठान भी बंद है.

By

Published : Jan 1, 2021, 3:20 PM IST

new-year-celebration-in-ranchi
नए साल की खुमारी में डूबे राजधानीवासी

रांची: 2021 का आगाज हो चुका है. झारखंड की राजधानी रांची के लोग अपने-अपने तरीकों से नए साल के स्वागत में जुटे हुए हैं. कोई पिकनिक मनाने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक स्पॉट पर गए हैं, तो कोई अपने घर में ही परिवार के साथ नए साल के आगमन का जश्न मना रहे हैं. ऐसे में रांची के सड़कों पर हर तरफ सन्नाटा दिखाई दे रहा है. आम दिनों में रांची के सड़कों पर ट्रैफिक का भार बढ़ा हुआ रहता था. उन सड़कों पर आज इक्का दुक्का वाहन ही दिख रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट



अधिकांश दुकानें बंद
राजधानी में बड़े से लेकर छोटे प्रतिष्ठान भी एक जनवरी को बंद नजर आई. दुकानदारों का कहना है कि एक जनवरी को वैसे भी सेल काफी कम रहता है, इस वजह से उन लोगों ने अपने ऑफिस स्टाफ को आज छुट्टी दे रखा है. वो भी अपने परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाने में बिजी हैं.


सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति कम
राजधानी रांची के प्राइवेट हो या सरकारी कार्यालय हर जगह लोगों की उपस्थिति बहुत कम देखने को मिली. कुछ लोग ऑफिस आए, लेकिन हाजिरी बना कर चलते बने.


इसे भी पढे़ं: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएं


ट्रैफिक पुलिस को आराम
एक जनवरी होने की वजह से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को भी काफी सुकून मिला है. 31 दिसंबर की देर रात तक ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए जमे हुए थे. ऐसे में दूसरे दिन ट्रैफिक का भार कम होने से उन्हें बेहद राहत मिली है. आम लोगों का कहना है कि आज के दिन घर से ऑफिस पहुंचने में बेहद कम समय लगा, क्योंकि हर तरफ ट्रैफिक बिल्कुल नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details