झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः 44 लाख की लागत से बनेगा स्कूल का नया भवन, खंडहर हो चुकी है इमारत

रांची में राजकीयकृत मध्य विद्यालय, पंडरा में नए भवन का जल्द निर्माण होगा. विधायक हटिया नवीन जायसवाल ने शिलान्यास किया.

By

Published : Jan 6, 2021, 7:42 PM IST

भूमिपूजन
भूमिपूजन

रांचीः राजकीयकृत मध्य विद्यालय, पंडरा के परिसर में आठ कमरों के नये भवन के निर्माण कार्य के लिए विधायक हटिया नवीन जायसवाल ने शिलान्यास किया. भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता की देख-रेख में लगभग 44 लाख रुपये की लागत से स्कूल में आठ कमरों का नया भवन का निर्माण किया जाना है.

पुराने खंडहर जर्जर भवन को हटाकर दो खंडो में छह माह के अंदर भवन निर्माण किया जाना है.कार्यक्रम में प्राचार्य अशोक प्रसाद सिंह ने विगत वर्षों मे विद्यालय के बच्चों की उपलब्धियां बताते हुए जानकारी दी कि विद्यालय में लगभग 1,200 बच्चे केजी से अष्टम तक नामांकित हैं.

कोरोना की विपरीत स्थिति में भी उनके पढ़ाई की निरंतरता की व्यवस्था की जाती है. उन्होंने बच्चों एव स्टाफ के लिये बेहतर आधुनिक और पर्याप्त संख्या में शौचालय एव पेयजल के लिए डीप बोरिंग की मांग की , जिसे मौके पर ही विधायक ने दो माह के अंदर विधायक कोष से निर्माण पूरा करने का वादा किया.

यह भी पढ़ेंःबकरी को लेकर हुए विवाद में महिला की हत्या, बेटी को भी किया अधमरा

प्रस्तावित भवन निर्माण के क्रम में एक खंड को सभागार के रूप में परिणत करने का भी अनुरोध किया गया. विधायक में स्कूल की प्रगति देख जाहिर की खुशी.विधायक ने सरकारी मध्य विद्यालय में 1200 बच्चों के नामांकन पर खुशी जाहिर करते हुए प्रबन्धन एवम शिक्षकों के कुशल नेतृत्व को साधुवाद किया और विद्यालय की हर जरूरी आवश्यकताओं को प्राथमिकता क्रम में पूरा करने का आश्वासन दिया. कोविड से बचाव की अनुपालनीय शर्तों के साथ शिलान्यास समारोह के संक्षिप्त कार्यक्रम में प्राचार्य अशोक प्रसाद सिंह सहित सभी शिक्षक उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details