झारखंड

jharkhand

रांची-खूंटी सीमा पर नक्सलियों ने मचाया तांडव, कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी की कर रहे थे डिमांड

By

Published : Nov 5, 2019, 7:50 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 9:27 AM IST

रांची-खूंटी सीमा पर सोमवार की रात नक्सलियों ने एलएनटी कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से पेटी ठेकेदार को दिए गए निर्माण कार्य की बेस कैंप पर हमला किया. इस दौरान उनकी ओर से की गई फायरिंग में एक मजदूर घायल हो गया.

तुपुदाना ओपी


रांची: झारखंड पुलिस की लाख कोशिशों के बादजूद राज्य में नक्सली हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को रांची-खूंटी सीमा के तुपुदाना ओपी इलाके में पीएलएफआई के नक्सलियों ने एक बार फिर तांडव मचाया है. इस बार नक्सलियों ने एलएनटी कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से पेटी ठेकेदार को दिए गए निर्माण कार्य की बेस कैंप पर धावा बोला है. इस दौरान नक्सलियों ने बेस कैंप पर आगजनी करते हुए अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें एक मजदूर घायल हो गया.

देखें पूरी खबर


एरिया कमांडर ने करवाई घटना
घायल मजदूर को पुलिस ने रिम्स में भर्ती कराया है और उसका इलाज जारी है. बताया जा रहा है एरिया कमांडर अखिलेश गोप के दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद पुलिस ने मौके पर सर्च अभियान भी चलाया लेकिन नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर घटनास्थल से भाग निकले.

ये भी पढ़ें:ETV BHARAT से बोले बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, प्रदूषण को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोशिश जारी


लेवी के लिए दिया गया है घटना को अंजाम
रांची में तुपुदाना ओपी क्षेत्र के बंडा गांव के समीप एलएनटी कंपनी की ओर से बिजली की हाईटेंशन तार की टावर लगाने का काम चल रहा है, जिसे एक पेटी कॉन्ट्रैक्टर को दिया गया है. बेस कैंप बनाकर मजदूर उसमें रहकर काम करते हैं. कैंप में ट्रैक्टर, हाइड्रा, मिक्सर, मशीन सहित अन्य उपकरण रखे हैं, जहां सोमवार की रात अचानक दो बाइक पर सवार पांच पीएलएफआई के नक्सली पहुंचे और मजदूरों से गोली-गलौज करने लगे. मजदूरों से कहा कि तुम्हारा मालिक बिना लेवी दिए ही काम कर रहा है. इसके बाद नक्सलियों ने उनकी कैंप के तंबू को तोड़ डाला और वहां खड़ी एक ट्रैक्टर को फूंक दिया.

नक्लियों द्वारा जलाया गया वाहन

पुलिस का सर्च ऑपरेशन असफल
आगजनी के बाद नक्सलियो ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग से मजदूरों में भगदड़ मच गया और इस भगदड़ के दौरान ही एक मजदूर को गोली लग गई. घटना की सूचना सबसे पहले खूंटी पुलिस को मिली. लेकिन जब तक पुलिस सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तब तक नक्सली वहां से भाग चुके थे. कुछ ही देर में तुपुदाना ओपी प्रभारी तारीक अनवर और एएसआई सत्येंद्र सिंह, एसपी सौरभ, हटिया एएसपी विनीत कुमार, जगन्नाथपुर थानेदार अनूप कर्मकार सहित कई अधिकारी पहुंचे. काफी देर तक पुलिस ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा.

Last Updated : Nov 5, 2019, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details