झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 30, 2023, 7:08 PM IST

ETV Bharat / state

आईईडी विस्फोट में घायल नक्सली रांची से गिरफ्तार, हादसे का बहाना बना करवा रहा था इलाज

Naxalite injured in IED blast arrested from Ranchi. चाईबासा में आईईडी विस्फोट में घायल नक्सली रांची से गिरफ्तार हो गया है. हादसे का बहाना बना कर रिम्स में अपना इलाज करा रहा था.

Naxalite injured in IED blast arrested from Ranchi
Naxalite injured in IED blast arrested from Ranchi

जानकारी देते रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा

रांची: राजधानी के रिम्स अस्पताल में इलाज करवा रहे एक नक्सली को रांची पुलिस की सहायता से गिरफ्तार किया गया है. आईईडी विस्फोट में घायल होने के बाद नक्सली गुप-चुप तरीके से रिम्स में इलाज करवा रहा था.

कोल्हान में हुआ था घायल:रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के अनुसार निर्मल मुंडा नाम का नक्सली कोल्हान इलाके का वांटेड नक्सली कैडर है. पिछले दिनों सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लागये गए आईईडी का वह खुद ही शिकार बन गया. आईईडी विस्फोट में उसके दोनों पैर में बेहद गंभीर चोटें आई. वह चलने तक में सक्षम नहीं रहा जिसके बाद वह पहले कोल्हान में ही झोला छाप डॉक्टरों से इलाज करवाता रहा. लेकिन जब उसे इलाज से कोई फायदा नहीं मिला और उसकी हालत खराब होने लगी तो वह जंगल से निकल कर रांची पहुंचा और रिम्स अस्पताल में भर्ती हो कर अपना इलाज करवाने लगा.

रिम्स में बताया कि सड़क हादसे में हुआ है घायल:घायल नक्सली निर्मल मुंडा ने रिम्स में भर्ती होने के लिए झूठ का सहारा लिया. रिम्स में नक्सली ने बताया कि वह एक सड़क हादसे में घायल हुआ है. हादसे का बहाना बना वह पिछले एक सफ्ताह से रिम्स में इलाज करवा रहा था.

पुलिस को मिल गई जानकारी:इसी बीच घायल नक्सली के रिम्स में इलाज करवाये जाने की सूचना किसी तरह से पुलिस को लग गई. रांची पुलिस ने गुप-चुप तरीके से घायल नक्सली के बारे में जानकारी जुटाई. जब उसके नक्सली होने की पुष्टि हुई तब उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया. फिलहाल रिम्स में ही घायल नक्सली का इलाज करवाया जा रहा है. उसके निगरानी के लिए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार घायल नक्सली खूंटी के अड़की का रहने वाला है. लेकिन वह कोल्हान इलाके में सक्रिय था. रांची पुलिस के द्वारा खूंटी, सरायकेला और चाईबासा पुलिस को घायल नक्सली के बारे में सूचना भी दी गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details