झारखंड

jharkhand

हाजी जमाल सिद्दीकी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- BJP ही अल्पसंख्यकों के जीवन में ला सकती है बदलाव

By

Published : Feb 6, 2021, 6:47 PM IST

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी जमाल सिद्दीकी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ही एक मात्र पार्टी है, जो अल्पसंख्यकों के जीवन में बदलाव ला सकती है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अल्पसंख्यकों के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए कार्यकर्ताओं को अलग से प्रशिक्षण देने की तैयारी की जा रही है.

national-president-of-bjp-minority-front-haji-jamal-siddiqui-attacked-opposition-in-ranchi
मुसलमानों को सशक्त बनाना भाजपा की प्राथमिकता

रांची:भारत में बांग्लादेशी घुसपैठियों की कोई जगह नहीं है. ऐसे लोग भारत में घुसकर यहां की शांति भंग करते हैं और साजिश करते हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष हाजी जमाल सिद्दीकी ने यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ही एक मात्र पार्टी है, जो यहां के अल्पसंख्यक और खासकर मुसलमानों के जीवन में बदलाव ला सकती है.

हाजी जमाल सिद्दीकी का बयान

मुसलमानों की हालत आदिवासियों से भी बुरी

हाजी जमाल सिद्दीकी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता इस बात पर है कि देशभर में जहां भी अल्पसंख्यकों की आबादी है, वहां पार्टी की तरफ से उम्मीदवार उतारे जाएं. इसके लिए पिछड़ेपन को दूर करने की कोशिश चल रही है. अब कार्यकर्ताओं को अलग से प्रशिक्षण देने की तैयारी की जा रही है और उनके कार्यकर्ता घूम-घूमकर समाज के लोगों को बताएंगे कि भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक समाज के लिए क्या कर रही है. सिद्दीकी ने कहा कि जब भाजपा का गठन हुआ था तब अटल जी के नेतृत्व में संस्थापक महामंत्री की भूमिका हाजी सिकंदर बख्त को दी गयी थी, लेकिन फिर भाजपा कैसे मुस्लिम विरोधी हो सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियों की वजह से देश में मुसलमानों की हालत अब दलित और आदिवासी समुदाय से भी बुरी हो गई है. वे लोग टोपी लगाकर और इफ्तार में बैठकर अपनेपन का ढोंग करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें-कृषि कानून के विरोध में विपक्षी पाटियों ने एनएच 31 को किया जाम, कहा- काला कानून लेकर आई है मोदी सरकार

अल्पसंख्यक चेहरे पर भरोसा क्यों नहीं

यह पूछे जाने पर कि भाजपा को अल्पसंख्यक खासकर मुसलमानों का वोट क्यों नहीं मिलता है. इसके जवाब में हाजी जमाल सिद्दीकी ने कहा कि 17 साल का धुंध अब छंट रहा है. आज की युवा पीढ़ी भाजपा में अपना भविष्य देख रही है. पश्चिम बंगाल में आज अगर चुनाव हो जाए तो दीदी को समझ आ जाएगा. वहां के नौजवान-मुसलमान इस बार दीदी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठे हैं. झारखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी ने किसी अल्पसंख्यक चेहरे पर भरोसा क्यों नहीं जताया. यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि टिकट उसी को दिया जाता है, जिसमें चुनाव जीतने का दमखम हो. इसी को ध्यान में रखकर मोर्चा अब बूथ स्तर पर कमेटी बनाने जा रही है. पार्टी में जो लोग सक्रिय होंगे, उन्हें टिकट भी मिलेगा.

हाजी जमाल सिद्दीकी ने कहा कि आज इन्हीं सवालों को लेकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई है. उन्होंने अल्पसंख्यक समाज से अपील की है कि अब तक दूसरी पार्टियां उन्हें बरगलाती रही हैं. इसे समझना होगा और भाजपा से जुड़कर भारत माता की सेवा करनी होगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details