झारखंड

jharkhand

पीएम मोदी के दौरे से उत्साहित दिखी जनता, प्लास्टिक फ्री था पूरा कार्यक्रम

By

Published : Sep 12, 2019, 2:20 PM IST

रांची से पीएम मोदी ने देश के गरीबों, बेरोजगारों के लिए कई सौगात दी. प्रभात तारा मैदान में आये लोग प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित थे. सभी ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया.

कार्यक्रम में आए लोग

रांचीः प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखा. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी ने नए विधानसभा भवन के उद्घाटन के बाद श्री जगन्नाथ प्रभात तारा मैदान पहुंचे. जहां उन्होंने कई योजनाओं को जनता को समर्पित किया. प्रधानमंत्री को देखने और सुनने के लिए अहले सुबह से ही राज्य के अलग-अलग जिलों से लोगों का भीड़ प्रभात तारा मैदान में जुटने लगा है.

देखें पूरी खबर

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को मद्देनजर रखते तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2022 तक भारत को सिंगल यूज प्लास्टिक से फ्री करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने इसी साल लाल किले से अपने भाषण के माध्यम से भी देशवासियों से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को बंद करने की अपील भी की है. इसी के तहत रांची में हो रहे इस कार्यक्रम में भी प्लास्टिक के इस्तेमाल कोे वर्जित रखा गया. कार्यक्रम में पानी के बॉटल के जगह मिट्टी के घड़े में पानी और कागज के ग्लास का इंतजाम किया गया. इसके अलावा मुख्य अतिथियों के लिए टेट्रापैक में पानी का प्रबंध किया गया. पूरे कार्यक्रम से प्लास्टिक के इस्तेमाल को दूर रखा गया. वहीं 2 अक्टूबर से देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक को बैन कर दिया जाएगा.

अलग-अलग जगह से जुटे लोग

प्रधानमंत्री के रांची में कार्यक्रम को लेकर राज्य के अलग-अलग जिलों से लोग पहुंचे. उनका कहना था कि कि प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम कई मायनों में खास है. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों के लिए सौगात दे रहे हैं जिसके लिए वह कार्यक्रम में पहुंचे हैं. वहीं कार्यक्रम में पहुंची महिलाएं भी प्रधानमंत्री के रांची आगमन से काफी उत्साहित दिखीं. उनका कहना था कि प्रधानमंत्री उनको हर सुविधा मुहैया करा रहे हैं, चाहे गैस चुल्हा हो या किसानों का पेंशन. वह अपने देशवासियों के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं इसलिए वे उनको देखने आयीं हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details