झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज का नैक की टीम ने किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं से जाहिर की नाराजगी

रांची के संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज में तीन सदस्यीय नैक की टीम पहुंची. टीम ने कॉलेज का निरीक्षण किया. इस दौरान व्यवस्था को लेकर टीम ने नाराजगी जाहिर की. नैक की टीम ने कहा कि यहां कॉपी में कई खामियां हैं, ऐसे में बच्चे कैसे यहां प्रैक्टिकल करते होंगे.

By

Published : Feb 18, 2021, 8:05 PM IST

nac team inspects Sanjay Gandhi Memorial College in ranchi
नैक की टीम ने किया निरीक्षण

रांची:शहर के पंडरा स्थित संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज में गुरुवार को तीन सदस्यीय नैक की टीम पहुंची. टीम में शामिल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी जम्मू कश्मीर के वीसी मुस्ताक ए सिद्दीकी ने लैब का जायजा लिया, जहां की व्यवस्था को देखकर वो असंतुष्ट नजर आए.

इसे भी पढे़ं: दो दिवसीय दौरे पर बाबूलाल मरांडी पहुंचे लोहरदगा, कहा- BJP ने एनडीए में शामिल होने को लेकर नहीं दिया किसी को ऑफर

नैक की टीम इन दिनों रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित कॉलेजों का निरीक्षण कर रही है. मारवाड़ी कॉलेज, गोसनर कॉलेज के बाद नैक की टीम संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज पहुंची और मूल्यांकन को लेकर कॉलेज का निरीक्षण किया. इस दौरान नैक की टीम ने लैब में रखे प्रैक्टिकल कॉपी को देखकर कॉलेज प्रबंधन से नाराजगी जाहिर की. नैक की टीम ने कहा इस कॉपी में कई खामियां हैं. ऐसे में बच्चे कैसे यहां प्रैक्टिकल करते होंगे. नैक की टीम ने सभी विषयों के एचओडी के साथ भी बातचीत की है. कॉलेज में पठन-पाठन की व्यवस्था की पूरी जानकारी हासिल की है. उन्होंने प्रैक्टिस की गतिविधियों की भी जानकारी ली है. शिक्षक-शिक्षिकाओं की कितनी संख्या है, इसकी रिपोर्ट भी तैयार की गई है. नैक की टीम ने विशेष रूप से साइंस सब्जेक्ट में प्रैक्टिकल पढ़ाई पर जोर दिया है. तीन सदस्यीय टीम में इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी जम्मू कश्मीर के वीसी डॉ मुस्ताक सिद्दीकी, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट पांडुचेरी के कॉमर्स विभाग के प्रोफेसर डॉ पी नटराजन और डॉक्टर महेश कुमार मेहता शामिल हैं.


दो दिवसीय दौरे पर पहुंची है टीम

दो दिवसीय दौरे पर आई नैक की टीम शुक्रवार को दूसरे राउंड के विजिट के बाद अपना रिपोर्ट देगी. इससे पहले मारवाड़ी कॉलेज और गोस्सनर कॉलेज को नैक की टीम ने सी ग्रेडिंग दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details