झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 18, 2019, 7:01 PM IST

ETV Bharat / state

RIMS का कारनामा: कराया ब्रेन का MRI, घुटने का मिला रिपोर्ट

रिम्स के एमआरआई सेंटर से एक बड़ी भूल सामने आई है. सेंटर ने मरीज के ब्रेन की एमआरआई रिपोर्ट की जगह उन्हें घुटने का एमआरआई रिपोर्ट दे दिया गया. इस मामले पर रिम्स के अधीक्षक विवेक कश्यप ने कहा कि हेल्थ मैप के पदाधिकारियों से शो-काउज का लिखित रिपोर्ट लेने के बाद इस पर निर्णय लिया जायेगा.

MRI Investigation Center of RIMS gave knee report to patient instead of brain test report
रिम्स

रांची: रिम्स में बना हेल्थ मैप का एमआरआई सेंटर में एक बड़ी भूल सामने आई है. पिछले दिनों कमल ठाकुर नाम के मरीज के ब्रेन की एमआरआई रिपोर्ट की जगह उन्हें घुटने का एमआरआई रिपोर्ट दे दिया गया. जब इसकी सूचना हेल्थ मैप के अधिकारियों को दी तो उन्होंने तुरंत ही अपना भूल सुधारते हुए कमल ठाकुर को उनका सही एमआरआई रिपोर्ट दिया.

देखें पूरी खबर

वहीं, इसकी जानकारी जब स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सचिव नितिन मदन कुलकर्णी को मिली तो उन्होंने तुरंत ही रिम्स के अधीक्षक को पत्र लिखकर हेल्थ मैप के जांच केंद्र को शो कॉउज कर दिया है.

ये भी देखें- झामुमो ने जल, जंगल और जमीन को वोट बैंक बनाया, हम मानते हैं इसे राज्य की विरासत: रघुवर दास

वहीं, हेल्थ मैप के पदाधिकारियों ने इसको लेकर कुछ भी कैमरे के सामने बोलने से इनकार किया, हालांकि उन्होंने ऑफ कैमरा जानकारी देते हुए बताया कि 11 दिसंबर को कमल नाम के 2 मरीज का रिपोर्ट डिस्पैच होना था इसलिए एक ही नाम के दो मरीज होने के कारण इस तरह की मानवीय भूल हुई है.

ये भी देखें- गुमला में बारिश ने बढ़ाई ठंड, प्रशासन ने अब तक नहीं की है अलाव की व्यवस्था

वहीं, पूरे मामले पर जब रिम्स के अधीक्षक विवेक कश्यप से बात की तो उन्होंने ईटीवी भारत की टीम को फोन पर जानकारी देते हुए कहा कि निश्चित रूप से हेल्थ मैप जांच घर में लापरवाही का मामला सामने आया है. जिसको लेकर जांच की जा रही है अगले एक-दो दिनों में हेल्थ मैप के पदाधिकारियों से शो-काउज का लिखित रिपोर्ट लेने के बाद इस पर निर्णय लिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details