झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: कोरोना संक्रमित बेसहारों की मदद करेंगे सांसद संजय सेठ

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. रांची में भी हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. राजधानी में कई ऐसे लोग हैं जो कोरोना संक्रमित हैं और उनका कोई मददगार नहीं है. वैसे लोगों को सांसद संजय सेठ निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराएंगे.

By

Published : Apr 16, 2021, 5:58 PM IST

mp-sanjay-seth-will-help-corona-infected-destitutes-in-ranchi
संजय सेठ

रांची:कोरोना संक्रमण के इस काल में बीजेपी सांसद संजय सेठ ने रांची शहर में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों के लिए एक अनूठी पहल की है. संजय सेठ ने यह निर्णय लिया है कि ऐसे कोरोना संक्रमित, जिनका कोई मददगार नहीं हो, उन्हें वो अपने स्तर से निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे. संजय सेठ ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि रांची के ऐसे कोरोना संक्रमित जिनका कोई मददगार नहीं है, चाहे बुजुर्ग हों, कामकाजी महिला-पुरुष हों, विद्यार्थी हों उन्हें इस रविवार से फवत् घर तक भोजन पहुंचाया जाएगा.

संजय सेठ बेसहारों की करेंगे मदद

इसे भी पढे़ं:बाबा बासुकीनाथ धाम पहुंचे BJP के कई विधायक, पूजा अर्चना कर लिया आशिर्वाद


व्हाट्सएप नंबर पर कर सकते हैं मुफ्त भोजन के लिए बुकिंग
मुफ्त भोजन के लिए दिए गए व्हाट्सएप नंबरों में से किसी एक नंबर पर पूरी जानकारी व्हाट्सएप पर भेजनी होगी. रविवार से इन नंबरों पर व्हाट्सएप कर खाना मंगवा सकतेत हैं.


1. 09431352397
2. 06203009003
3. 09835718119


संजय सेठ ने बताया कि मरीजों को कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट, पूरा पता और मोबाइल नंबर उपलब्ध कराना होगा, ऐसे लोगों को 14 दिनों तक या उनकी रिपोर्ट निगेटिव होने तक कार्यकर्ता उनके घरों तक भोजन पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि रांची में बड़ी संख्या ऐसे लोग रहते हैं जो नौकरी और काम के चक्कर में आए हैं, उनका कोई मददगार नहीं है, ऐसे लोगों के भी कोरोना से संक्रमित होने की सूचना आई है, इसके अतिरिक्त ऐसे बुजुर्ग दंपत्ति भी कोरोना से संक्रमित हैं, जिनके घर में उनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है, ऐसे लोगों के सामने भोजन का संकट सबसे बड़ा संकट है, वैसे लोगों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें दूध और फल भी शामिल होगा, उन्हें दो समय का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा, जो दोपहर के पूर्व ही उनके घर तक पहुंचा दिया जाएगा, इसके लिए समय सीमा के अंदर ही संबंधित लोगों को सूचना देनी होगी. उन्होंने लोगों से धैर्य रखने का आग्रह किया है और जिन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं, उन्हें घरों में ही क्वॉरेंटाइन रहने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details