झारखंड

jharkhand

चीन से लौटे सांसद महेश पोद्दार का दावा, चीनी कंपनियां झारखंड में करना चाहती हैं निवेश

By

Published : Sep 3, 2019, 10:38 AM IST

हाल ही में चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के आमंत्रण पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यों का शिष्टमंडल चीन गया था. इस शिष्टमंडल के सदस्य महेश पोद्दार ने दावा किया है कि चीन की कंपनियां झारखंड में निवेश करने की इच्छुक है.

महेश पोद्दार, राज्यसभा सांसद

रांची: चीन से लौटे बीजेपी शिष्टमंडल के सदस्य और झारखंड से राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने दावा किया है कि वहां की सरकार और कंपनियां झारखंड में निवेश करने की इच्छुक हैं. बीजेपी स्टेट हेड क्वार्टर में पत्रकारों से बात करते हुए पोद्दार ने कहा कि पहली बार चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के आमंत्रण पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यों का शिष्टमंडल चीन गया. बता दें कि 25 अगस्त को यह शिष्टमंडल चीन यात्रा पर गया था, जिसमें 5 सांसदों सहित कुल 11 सदस्य थे.

देखें महेश पोद्दार ने क्या कहा

यह भी पढ़ें- हजारीबाग में इंसानियत का निकला जनाजा, ग्रामीणों ने नहीं दिया कंधा तो घर की महिलाओं ने उठायी अर्थी


चीन फूड प्रोसेसिंग सहित कृषि क्षेत्र में करेगा निवेश
महेश पोद्दार ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की यात्रा के पहले भारत से गए इस डेलिगेशन का मकसद एक तरह का वार्म अप एक्सरसाइज माना जा सकता है. उन्होंने कहा कि चीन दौरे में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के पोलित ब्यूरो मेंबर हुआंग कुनमिन ने झारखंड में आयोजित एग्रो समिट की चर्चा की और कहा कि वे फूड प्रोसेसिंग सहित कृषि क्षेत्रों में झारखंड में निवेश करना चाहते हैं.


दोनों देश साथ करेंगे एक-दूसरे का सम्मान
पोद्दार ने माना कि दोनों देशों की आबादी को मिला दी जाए तो यह दुनिया की एक तिहाई आबादी जितनी हो जाती है. साथ ही दोनों देश दुनिया में तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. ऐसे में भारतीय शिष्टमंडल ने यह स्पष्ट किया कि चीन भारत की भावनाओं का सम्मान करे. उन्होंने कहा कि शिष्टमंडल ने भारत और चीन के बीच के व्यापार घाटे पर भी चिंता जताई. साथ ही वहां के गोंझाऊ में रह रहे भारतीय मूल के एक उद्यमी ने झारखंड में जूता लगाने के संयंत्र के स्थापना की इच्छा प्रकट की है. पोद्दार ने कहा कि शिष्टमंडल के साथ दोनों देशों के आर्थिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक और व्यापारिक मुद्दे पर विचारों का आदान-प्रदान हुआ.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details