झारखंड

jharkhand

20 सूत्री और निगरानी समिति का गठन जल्द, बजट सत्र के बाद लिए जाएंगे अहम फैसले: राजेश ठाकुर

झारखंड में जल्द 20 सूत्री और निगरानी समिति के गठन की तैयारी है. इसको लेकर दिल्ली दौरे पर गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव आलाकमान के सामने अपनी बातों को रखेंगे. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बजट सत्र के बाद इस पर चर्चा कर फैसले लिए जाएंगे.

By

Published : Feb 9, 2021, 3:28 PM IST

Published : Feb 9, 2021, 3:28 PM IST

monitoring committee after budget session
झारखंड में बजट सत्र के बाद निगरानी समिति का गठन

रांची: झारखंड में जल्द 20 सूत्री और निगरानी समिति के गठन की तैयारी है. इसको लेकर दिल्ली दौरे पर गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव आलाकमान के सामने अपनी बातों को रखेंगे. इन सारे मामलों को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह देख रहे हैं, ताकि इस समिति में पार्टी कार्यकर्ताओं को उचित स्थान मिल सके.

देखिये पूरी खबर

20 सूत्री और निगरानी समिति के गठन को लेकर पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने एक कमेटी का गठन भी किया है. इसमें प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर और केशव महतो कमलेश शामिल हैं. चारों नेताओं पर कमेटी के गठन को लेकर गठबंधन के दलों से समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी है. इसके साथ ही चारों नेता समिति में किस दल की क्या भागीदारी होगी, इसको आलाकमान को अवगत कराएंगे.

यह भी पढ़ें:बजट सत्र के आठवें दिन अविस्मरणीय लम्हों की साक्षी बनी राज्य सभा, कार्यवाही कल तक स्थगित

कमेटी के सदस्य और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 20 सूत्री और निगरानी समिति को लेकर जल्द फैसले लिए जाएंगे. इसको लेकर पार्टी स्तर पर बैठक की गई है. मुख्यमंत्री से भी चर्चा की गई है. सीएम ने कहा कि कमेटी के गठन से किसी तरह की परेशानी नहीं है. उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य जो प्रखंड और पंचायत स्तर पर रहने वाले अंतिम व्यक्ति की बात को सरकार तक पहुंचाना है. इसके साथ ही योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने के लिए लोगों की बात का ध्यान रखते हुए निर्णय लेना है. उन्होंने कहा कि 20 सूत्री और निगरानी समिति को लेकर काम शुरू कर दिया गया है. हालांकि, बजट सत्र के बाद इस पर चर्चा कर फैसले लिए जाएंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details