झारखंड

jharkhand

रांची: प्रशासन की तत्परता से रुकी मॉब लिंचिंग, वृद्ध को डायन बिसाही के शक में पीट रहे थे ग्रामीण

By

Published : Jun 16, 2021, 5:10 PM IST

राजधानी रांची के लापुंग प्रखंड के दादगो गांव में पुलिस की तत्परता से मॉब लिंचिंग जैसी घटना होने से बच गई. ग्रामीण एक वृद्ध को डायन बिसाही करने के आरोप में पीट रहे थे. वद्ध को गंभीर हालत में रिम्स में रेफर किया गया गया है.

मॉब लिंचिंग

रांचीः जिले के लापुंग प्रखंड के दादगो गांव में बुधवार को पुलिस प्रशासन की तत्परता से मॉब लिंचिंग जैसी घटना होने से बच गई. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दादगो गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को मंगरू उरांव को डायन बिसाही का आरोप लगा कर गांव अखरा में बुलाकर बैठक की.

यह भी पढ़ेंःबैंक ऑफ इंडिया में चोरी की कोशिश, बोरे में पैसे भरकर ले जाना चाहते थे चोर

जहां आरोप लगाया कि पिछले कुछ दिनों में हुई मौत और गांव में बीमार पड़ने का कारण मंगरू है. डायन बिसाही करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने बारी-बारी से जमकर लात घूंसे और लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी.

जिससे मंगरु का सिर फट गया व गंभीर रुप से घायल हो गया. जिसकी सूचना किसी ने लापुंग थाना प्रभारी त्रिपुरारी कुमार को दी. वहीं थाना प्रभारी त्रिपुरारी कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ककरिया पिकेट पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए.

जिस कारण मारपीट कर रहे ग्रामीण अधेड़ मंगरू उरांव को अधमरा छोड़ सभी भाग गये. घटना की सूचना पाकर डीएसपी रजत मनी बाखला ने भी घटनास्थल पहुंचकर घटना की जानकारी ली . साथ ही मौके पर गंभीर रूप से घायल मंगरू उरांव को पुलिस प्रशासन ने उपस्वास्थ्य केंद्र ककरिया में पहुंचा कर इलाज कराया . जिसके बाद घायल वृद्ध को बेहतर उपचार के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details