झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मनरेगा कर्मियों ने सीएम हेमंत को सौंपा ज्ञापन, समस्याओं से कराया अवगत

झारखंड मनरेगा कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मनरेगा आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. सीएम को ज्ञापन के माध्यम से मनरेगा कर्मियों की समस्याओं से अवगत कराया गया.

By

Published : Feb 19, 2021, 2:59 PM IST

MNREGA workers submitted memorandum to CM Hemant in ranchi
सीएम हेमंत

रांची:झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष जॉन पीटर बागे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री और मनरेगा आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से सीएम को मनरेगा कर्मियों की समस्याओं से अवगत कराया गया. इससे पहले मनरेगा कर्मचारी संघ की बैठक 31 जनवरी को हुई थी, जिसमें प्रदेश कमेटी का पुनर्गठन किया गया था. बैठक में सर्वसम्मति से जॉन पीटर बागे को प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चयन किया गया.

इसे भी पढे़ं: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बॉम्बे हाई कोर्ट में बड़ी राहत, कथित दुष्कर्म मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल

मनरेगा कर्मचारी संघ की बैठक में विकाश पांडेय को महामंत्री, जितेन्द्र कुमार को सचिव, संजय प्रामाणिक को कोषाध्यक्ष, लतीफ अंसारी को उपाध्यक्ष बनाया गया था. कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष जॉन पीटर बागे ने बताया कि झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के पुनर्गठन के बाद कोई भी व्यक्ति जो संघ का पदाधिकारी नहीं है, वो अगर संघ के ओर से पत्राचार करता है तो वो अमान्य और गैर कानूनी होगा.


झारखंड राज्य ग्रामीण रोजगार गारंटी परिसद की होगी बैठक
शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली झारखंड राज्य ग्रामीण रोजगार गारंटी परिसद की बैठक की जाएगी, जिसमें मनरेगा कर्मियों की समस्याओं को शामिल नहीं किया गया है. परिसद की बैठक में मनरेगा कर्मियों की नियमितीकरण, मानदेय बढ़ाने, और अन्य सभी समस्याओं का निर्णय लिया जा सकता है. राज्य के सभी मनरेगा कर्मियों की उम्मीद इस बैठक पर टिकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details