झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विपक्ष एक चुनौती,  लेकिन संथाल की सभी सीटों पर होगा बीजेपी का कब्जा: लुईस मरांडी

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. प्रदेश में केन्द्रीय स्तर के बड़े नेताओं का दौरा भी शुरू हो गया. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष रांची दौरे पर आए हैं, जहां पार्टी नेताओं के साथ वो बैठक करेंगे.

जानकारी देती लुईस मरांडी

By

Published : Jul 13, 2019, 7:55 PM IST

रांची:विधानसभा चुनाव नजदीक है, सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी दावों को लेकर जनता के बीच जाने की तैयारी में जुट गए हैं. प्रदेश के सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार में कल्याण मंत्री और दुमका विधानसभा इलाके से विधायक लुईस मरांडी ने संथाल परगना की सभी18 सीटों पर जीत का दावा किया है.

जानकारी देती लुईस मरांडी

लुईस मरांडी ने कहा कि निश्चित रूप से विपक्ष एक चुनौती है और उसके आधार पर पार्टी उसका सामना भी करेगी, साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता साल के 365 दिन जनता के बीच जाकर काम करते हैं, इसलिए जीत पक्की है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद स्टेट गेस्ट हाउस के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मरांडी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे इस बात के स्पष्ट प्रमाण है.

इसे भी पढ़ें:-कार्यकारी अध्यक्ष की मौजूदगी में BJP कोर कमेटी की बैठक, जेपी नड्डा ने चुनाव को लेकर दिए गुरुमंत्र

मंत्री ने कहा कि दुमका लोकसभा सीट पर बीजेपी की जीत आसान नहीं थी, लेकिन यह सीट पार्टी की झोली में है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान लोग तरह-तरह की बातें कर रहे थे लेकिन नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए. लुईस मरांडी ने कहा कि जेपी नड्डा के प्रदेश में यात्रा करने से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा.

संथालपरगना के 10 सीटों पर है बीजेपी का कब्जा
उन्होंने ये जानकारी दी कि कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी नेताओं की बैठक होगी और रात में मंत्रियों, विधायकों के साथ सांसदों के साथ भी नड्डा बैठक करेंगे. बता दें कि लुईस मरांडी दुमका विधानसभा सीट से झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के बेटे और राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हेमंत सोरेन को हराकर झारखंड विधानसभा पहुंची हैं. फिलहाल संथाल परगना की 18 में से 10 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details