झारखंड

jharkhand

Jharkhand Weather Updates: झारखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

By

Published : Feb 17, 2022, 5:47 PM IST

झारखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. राजस्थान में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में देखने को मिलेगा. जिससे 20 से 22 फरवरी तक राज्य के विभिन्न जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं.

meteorological-department-issues-alert-regarding-rain-in-jharkhand-weather-updates
झारखंड में बारिश

रांचीः एक बार फिर झारखंड का मौसम बदलेगा. राजस्थान में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण इसका असर झारखंड में 19 फरवरी से दिखने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताया है. झारखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 20 से 22 फरवरी तक राज्य के विभिन्न जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में मौसम ने फिर ली करवट, रांची समेत कई जिलों में छाए बादल, देर रात कर बारिश का अनुमान


17 फरवरी को राजस्थान में एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. जिसका असर झारखंड के विभिन्न जिलों में पड़ने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है. राज्य मौसम केंद्र की मानें तो झारखंड में इसका असर 19 फरवरी से दिखने लगेगा. 19 फरवरी को झारखंड में बादल छाए रहेंगे. 20 से 22 फरवरी तक राज्य के उत्तरी पश्चिमी जिसमें पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना भी जताई गयी है. वहीं रांची, बोकारो, दुमका, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में भी कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. बीते दिन के मौसम की बात करें तो बुधवार को राज्य के विभिन्न जिलों में बादल छाए रहे, जिसके वजह से धूप तीखी नहीं थी. वहीं गुरुवार को भी मौसम शुष्क रहा. कुछ जिलों में दिनभर बादल छाए रहे.


रांची मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 20-22 फरवरी के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे घटेगा. लेकिन सुबह और शाम के वक्त ठंड की स्थिति बरकरार रहेगी. बताते चलें कि फरवरी महीने में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. 3-4 फरवरी को भी झारखंड में मौसम में बदलाव देखने को मिला था. वहीं 9 फरवरी को भी मौसम में बदलाव हुआ था. 20 से 22 फरवरी को भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. जिसका असर 19 फरवरी से राज्य भर में दिखेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details