झारखंड

jharkhand

JPCC राहत निगरानी की बैठक, दिल्ली के 3500 प्रवासी श्रमिकों की सूची समिति को मिली

जेपीसीसी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में शनिवार को कांग्रेस हेडक्वार्टर में झारखंड प्रदेश कांग्रेस राहत निगरानी समिति की बैठक की गई. उन्होंने प्रवासी श्रमिकों को भरोसा दिलाया है कि सभी की घर वापसी सुनिश्चित होगी बस वे संयम रखें.

By

Published : May 16, 2020, 11:26 PM IST

Published : May 16, 2020, 11:26 PM IST

meeting of jpcc relief team in ranchi
JPCC राहत निगरानी की बैठक

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस राहत निगरानी समिति की बैठक शनिवार को कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर में प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में की गई. इस दौरान दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी की ओर से झारखंड के विभिन्न जिलों में रहने वाले 3500 प्रवासी श्रमिकों की पूरी सूची सौंपी गई है.

रामेश्वर उरांव ने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से बात

इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वह तत्काल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात कर इन श्रमिकों को वापस लाने के लिए पहल करें. वहीं प्रदेश कंट्रोल रूम में गुजरात में फंसे 163 विद्यार्थियों की सूची भी मिली है. पिछले दिनों उनकी वापसी को लेकर मेडिकल टेस्ट हो चुका था और निबंधन समेत सारी प्रक्रिया हो चुकी थी लेकिन बाद में गुजरात सरकार ने उन्हें रोक दिया. इन विद्यार्थियों ने घर वापसी के लिए झारखंड सरकार से सहयोग की मांग की है. इस संबंध में भी रामेश्वर उरांव ने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से बात कर उनकी घर वापसी सुनिश्चित कराने का भरोसा दिलाया है. साथ ही प्रवासी श्रमिकों को भरोसा दिलाया है कि सभी की घर वापसी सुनिश्चित होगी संयम रखें.

और पढ़ें- 1 रुपये में रजिस्ट्री योजना को झारखंड सरकार ने किया बंद, जानिए महिलाओं की राय

वहीं महिलाओं के लिए 1 रुपये की टोकन राशि पर जमीन और संपत्ति की रजिस्ट्री की छूट को वापस लेने के मामले पर रामेश्वर उरांव ने कहा कि संकट की घड़ी में कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं. वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए सरकार को अधिक से अधिक संसाधन की जरूरत है. इस संबंध में केंद्र सरकार से भी लगातार पत्राचार कर विशेष पैकेज की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details