झारखंड

jharkhand

पूजा पांडालों के सदस्यों के साथ नगर निगम की बैठक,  इस बार होगी प्लास्टिक मुक्त दुर्गा पूजा

By

Published : Sep 20, 2019, 11:45 PM IST

दुर्गा पूजा नजदीक आ गया है. इसकी तैयारियों को लेकर विभिन्न पूजा पंडालों के सदस्य, युवा दस्ता के सदस्यों ने रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा के साथ बैठक की. बैठक में प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान पर विशेष जोर दिया गया. मेयर ने सभी पूजा पंडालों के सदस्यों को नगर निगम की ओर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया.

प्लास्टिक मुक्त दुर्गा पूजा

रांची: राजधानी में दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर रांची नगर निगम सभागार में मेयर आशा लकड़ा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई, जिसमें विभिन्न पूजा पंडालों के सदस्य के अलावा युवा दस्ता के लोग और रांची नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे. प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के तहत इस वर्ष राजधानी में प्लास्टिक मुक्त दुर्गा पूजा मनाई जाएगी.

देखें पूरी खबर

नगर निगम के आंकड़ों के अनुसार 151 पूजा पंडाल शहर में बनाए जाते हैं. इन पूजा पंडालों में साफ-सफाई, पीने का पानी, शौचालय की व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए पूजा समितियों ने रांची नगर निगम से अनुरोध किया है.

इसे भी पढ़ें:-RIMS में ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने 64 विद्यार्थियों को दिया गोल्ड मेडल

पूजा के बाद बड़ी संख्या में विसर्जन की जाती है इसे लेकर तालाबों में सुविधा और जगह को लेकर भी मेयर आशा लकड़ा को ध्यान देने का अनुरोध किया गया है. मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान विभिन्न पूजा समितियों से प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान से जोड़ने की कोशिश की जाएगी, ताकि सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल पूजा के दौरान नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि विभिन्न पूजा पंडालों को पूजा के दौरान पूरी सुविधा नगर निगम देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details