झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक के साथ युवा सदन में कई बिल, सदन देखने आए अतिथियों ने कहा- बेहतरीन प्रयास

रांची के ऑड्रे हाउस में 21 से 23 फरवरी तक युवा सदन का आयोजन किया गया है. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं के बीच राजनीतिक जागरूकता बढ़ाना है. वहीं, 22 फरवरी को युवा सदन में शिक्षा बिल पर बहस हुई और सदन में स्पीकर की सर्वसम्मति से शिक्षा बिल को पास किया गया.

By

Published : Feb 22, 2020, 4:55 PM IST

many bills passed in the Youth House in  Audrey House
रांची के ऑड्रे हाउस में युवा सदन

रांची: शहर में युवाओं को राजनीति के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से रांची के ऑड्रे हाउस में 21 से 23 फरवरी तक युवा सदन का आयोजन किया गया है. वहीं, 22 फरवरी को युवा सदन में शिक्षा बिल पर बहस हुई. सदन में स्पीकर की सर्वसम्मति से शिक्षा बिल को पास किया गया. युवाओं के बीच जागरूकता बढ़ाने को लेकर और भी कई जानकारियां वहां मौजूद अतिथियों ने युवाओं को दी.

देखें पूरी खबर
एक तरफ पक्ष दूसरी और विपक्ष बनाई गई, जिसके बाद शुरू हुई सदन की कार्यवाही, स्पीकर ने बार-बार पक्ष और विपक्ष को कुछ मुद्दों को लेकर रोका. दरअसल, यह कोई विधानसभा का सत्र या फिर लोकसभा का सत्र नहीं चल रहा है, बल्कि यह राज्य सरकार के खेलकूद कला और संस्कृति विभाग के साथ-साथ मिशन ब्लू फाउंडेशन संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित युवा सदन की कार्यवाही चल रही है.

ये भी देखें-झारखंड का 'बर्डमैन' जो निकालता है 40 पक्षियों की आवाज, आंखें बंद कर के भी पहचान सकता है कोई पक्षी

युवाओं को दी जा रही है राजनीतिक जानकारी
दरअसल, युवाओं के बीच राजनीतिक जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से रांची के ऑड्रे हाउस में युवा सदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में झारखंड के 81 विधानसभा से युवाओं का चयन किया गया है. जिसमें मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, के आलावा 81 विधानसभा के तमाम सदस्य मनोनीत किए गए हैं और उनके बीच जिस तरह विधानसभा की कार्यवाही चलती है.

ठीक उसी तर्ज पर विभिन्न मुद्दों को लेकर बहस की जा रही है. इस कार्यक्रम के दूसरे दिन विभिन्न मुद्दों पर युवा सदन में चर्चा हुई. साथ ही शिक्षा से जुड़ी एक बिल भी पास की गई. मौके पर पहुंचे अतिथियों ने इस तरह के कार्यक्रम की सराहना की है. 23 फरवरी का युवा सदन का समापन होगा. इस दिन भी विभिन्न मुद्दों को लेकर विशेष रूप से पक्ष और विपक्ष के बीच चर्चा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details